Fraud Call Alert: हैलो बुबू ” बधाई हो ” आपुकै 20 लाख के की लॉटरी लाग गै, खिमू बूब ” बेवकूफ बणे उकै, जो नी जांणन त्वेकै, चल फोन काट अब…

cyber frund call
खबर शेयर करें

ALMORA NEWS: पिछले कुछ सालों से साइबर क्राइम के मामलों में तेजी आयी है। लोग हर दिन ठगी का शिकार हो रहे है। कभी फोन पर लाटरी के माध्यम से तो कभी एटीएम का पिनकोड पूछकर लोगों को चूना लगाया जा रहा है। ठग उनकी गाढ़ी कमाई को पल भर में उड़ा रहे है। ऐसे में उत्तराखंड पुलिस ने विगत दिनों कई साइबर ठगों को गिरफ्तार भी किया है। इसमें कई विदेशी ठग भी शामिल है। विगत दिवस ही एसटीएफ ने 66 लाख की ठगी में एक विदेशी ठग को गिरफ्तार किया है।

Ad

लगातार बढ़ रहे ठगी के मामलों से लोगों को जागरूकर करने के लिए अल्मोड़ा पुलिस ने अपने सोशल मीडिया पेज पर एक पोस्ट करते हुए कुमाऊंनी में लिखा है- हैलो बुबू ” बधाई हो ” आपुकै 20 लाख के की लॉटरी लाग गै , तुमुकै पैली हमार अकाउंट में 10000 रूपां जाम करन पड़ाल , फिर तुमुकै 20 लाख रूपां मिलाल .. !!

ALMORA POLICE post

खिमू बूब ” बेवकूफ बणे उकै , जो नी जांणन त्वेकै ” , चल फोन काट अब .. !! डिजिटल फ्रॉड से सावधान रहें , इस तरह के लालच में आकर साइबर गिरोह का शिकार होने से बचे .. !! उत्तराखंड पुलिस के इस तरह से जागरूकता अभियान की लोगों ने जमकर सराहना की। पहाड़ के भोले-भाले लोग ठगों के जाल में फंस रहे है। ऐसे में अल्मोड़ा पुलिस का यह पोस्ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो लोगों को ठगों से बचने पर अलर्ट कर रहा है।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: CM धामी ने की बड़ी घोषणा, महिला स्वयं सहायता समूहों को दिया ये तोहफा...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *