लोकसंगीत: आमा हैगे दुुबलि-पतली-बुबु टनाटन, लोकगायिका बबीता देवी का ये गीत थिरका देगा आपके कदम…

BUBU TANATAN KUMAONI SONG
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News: (जीवन राज)-लोकगाायिका बबीता देवी की आवाज आज लोगों की पहली पसंद बन चुकी है। अभिनय से उत्तराखंड के संगीत जगत में कदम रखने वाली लोकगायिका बबीता देवी का गीत बूबू टनाटन इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। आप भी एक बार इस गीत को सुनकर अपने कदमों को थिरकने से रोक नहीं पायेंगे। लोकगायिका बबीता देवी का यह गीत उनके चैनल कुमाऊं की कला (केकेके) से रिलीज हुआ है। इस गीत में उनका साथ दिया है लोकगायक शेर सिंह महर ने। इससे पहलेे लोकगायिका बबीता देवी कई सुपरहिट गीत दे चुकी है।

Ad

लोकगायक बबीता देवी से पहाड़ प्रभात ने विशेष बातचीत की। उन्होंने सबसे पहले पहाड़ प्रभात के शुभारंभ पर बधाई दी। लोकगायिका बबीता देवी ने बताया कि उनके इस गीत को लोग बहुत पंसद कर रहे है। वह लंबे समय उत्तराखंड से संगीत जगत से जुड़ी है। जब भी उन्हें समय मिलता है तो वह कुछ नया करने की सोचती है। बुबु टनाटन पहाड़ में बढ़ते नशे पर आधारित है। किस तरह पहाड़ शराब में लगातार डूब रहा है। शराब से परिवार के लोगों की क्या हालत हो जाती है, इसी को इस गीत के माध्यम से व्यक्त किया है।

Ad

बता दें कि लोकगायिका बबीता देवी कई कुमाऊंनी फिल्मों और गीतों में अभिनय कर चुकी है। इसके बाद उन्होंने लोकगायकी में कदम रखा जिसमें उन्हें सफलता मिली। कुमाऊंनी गीतों के अलावा बबीता देवी ने जिस चीज से सबसे ज्यादा लोगों को प्रभावित किया है वो है न्योली। न्योली कुमाऊं के संगीत की जान है। बबीता देेवी ने कई न्योली में अपनी सुंदर आवाज दी है। संगीत के इस लंबे सफर में लोकगायिका बबीता देवी कई सुपरहिट गीत गा चुकी है। जल्द उनके कई और गीत रिलीज होने वाले है। एक बार आप भी सुनिये आमा हैगे दुुबलि-पतली-बुबु टनाटन…

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *