Asia Cup 2023: दीवाली से पहले भारत ने की लंका फतह, एशिया में बना बादशाह…

खबर शेयर करें

India (भारत) Vs Sri Lanka (श्रीलंका) एशिया कप 2023 Highlights: भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया और इसी के साथ आठवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. इस मैच में टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में श्रीलंका को मात दी और जीत के हीरो बने मोहम्मद सिराज जिन्होंने इस मैचमें 6 विकेट हासिल किए.

पांच साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर एशिया की सरताज बन गई है. टीम इंडिया का ये आठवां एशिया कप खिताब है. पहले बल्लेबाज करते हुए श्रीलंका की टीम मोहम्मद सिराज के कहर से 50 रन पर ऑल आउट हो गई है. 51 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और शुभमन गिल ने चौकों की बारिश कर दी. 263 गेंदे शेष रहते टीम इंडिया ने 6.1 ओवरों में 10 विकटों से श्रीलंका को रौंद दिया. शुभमन गिल नाबाद 27 रन और ईशान किशन नाबाद 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बारिश के बाद देरी से शुरू हुए मैच में मोहम्मद सिराज की आंधी चली. मोहम्मद सिराज ने छह विकेट, हार्दिक पांड्या ने तीन और जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला. मोहम्मद सिराज ने एक ओवर में पथुम निसांका, समराविक्रमा,  चरिथ असलंका और धनंजय डि सिल्वा को आउट कर श्रीलंका के टॉप ऑर्डर की बखिया उधेड़ दी. वहीं, अगले ही ओवर में कप्तान दासुन शनाका और इनफॉर्म बल्लेबाज कुशल मेंडिस को आउट कर श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. वहीं, हार्दिक पांड्या ने बचे तीन विकेट झटके. इससे पहले मैच की तीसरी ही गेंद पर पथुम निसांका के रूप में जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई. भारत की तरफ से सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः उपचुनाव में कांग्रेस की दो सीटों पर जीत के बाद बल्यूटिया के बयान ने मचाई हलचल

भारतीय तेज गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के आगे श्रीलंका के 9 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके. सिर्फ कुसल मेंडिस 17 और दुशन हेमंथा 13 ही दहाई का आंकड़े को छू सके. वहीं पथुम निसांका 02, कुसल परेरा 00, सदीरा समराविक्रमा 00, चरिथ असालंका 00, धनंजय डी सिल्वा 04, दसुन शनाका 00, दुनिथ वेल्लालागे 08 और प्रमोद मधुशन 01 रन बनाकर पवेलियन लौटे.  

Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]