उत्तराखंड: (गजब)- दिखाई कुंवारी और तलाकशुदा से करा दिया निकाह, वो भी दूल्हे से 25 साल बड़ी निकली…

BADI NIKLI DULAHAN
खबर शेयर करें

BAJPUR CRIME NEWS: शादी के नाम ठगी के कई मामले सामने आते रहते है। कभी दूल्हा धोखेबाजी करता है तो कभी दुल्हन लुटेरी निकल जाती है लेकिन ऊधमसिंह नगर के बाजपुर में एक अलग ही मामला सामने आया। जहां एक युवक को शादी से पहले कोई और युवती दिखाई जबकि निकाह किसी दूसरी युवती से करा दी। तलाकशुदा से निकाह पर जब युवक ने विरोध किया तो उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी मिल गई। सोमवार को कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने एक महिला समेत छह लोगों पर केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: UTET को लेकर आया बड़ा अपडेट, आवेदन से पहले पढ़ ले ख़बर

जानकारी के अनुसार बाजपुर के ग्राम बरहैनी निवासी शेर मोहम्मद पुत्र गुच्छन ने पुलिस को दी तहरीर देते हुए कहा है कि वह बिना किसी दान-दहेज के गरीब परिवार की बेटी बिजलीघर के पीछे दोराहा-बाजपुर निवासी सबीना पुत्री तालिब के साथ अपने बेटे इकबाल से निकाय तय किया था। निकाह का पूरा खर्च भी उठाया। लेकिन तालिब व उसके परिवार ने धोखे से सबीना की जगह अपनी तलाकशुदा बेटी मिशरा उर्फ शौकीन उर्फ नन्हीं के साथ इकबाल का निकाह करा दिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अब तहसीलदार भी जारी कर सकेंगे स्थायी निवास प्रमाणपत्र, पढिय़े पूरी खबर

तलाकशुदा मिशरा उनके बेटे इकबाल से करीब 25 साल बड़ी है। निकाह के बाद घर की महिलाओं ने जब मुंह दिखाई की रस्म अदा की, तब धोखाधड़ी का पूरा राज खुला। इसके बाद कई पंचायतें भी हुईं लेकिन, मामले का हल नहीं निकला। शेर मोहम्मद ने कहा कि आरोपी उसके पुत्र को जबरदस्ती उठाकर ले गए हैं और अपने घर में रखा हुआ है। जिसके बाद उसने पुलिस चौकी दोराहा के साथ ही उच्चाधिकारियों से भी मामले की शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। फिर कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। कोर्ट के आदेश पर नामजद तालिब, अख्तरी, शाहिद, आरिफ, दानिश, नासिर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *