उत्तराखंड: यहां कोरोना सैंपल लेने को पहुंची स्वाास्थ्य विभाग की टीम, तो दराती और लाठी लेकर पहुंचे ग्रामीण

corona village sitarganj
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Sitarganj: कोरोना काल में स्वास्थ्य कर्मी अपनी जान हथेली पर रखकर कार्य में जुटे है। ऐसे में लोग उनपर हमला करने से भी नहीं चूक रहे है। इससे स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल टूट रहा है। मामला ऊधमसिंह नगर जिले केसितारगंज स्थित खुनसरा गांव का है। यहां कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद गांव को माइक्रो कंटेनमेंट बनाया है। इसके बाद में लोगों का सैंपल लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची तो मामला शां कराया।

Ad

ग्रामीणों के विरोध के बाद टीम को बिना सैंपल लिए ही वापस लौटना पड़ा। सीएमएस डॉ राजेश आर्य ने बताया कि रविवार को खूनसरा गांव में सेंपलिंग करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम का विरोध करना शुरू कर दिया। इस दौरान आरोप है कि इस दौरान एक व्यक्ति हाथ में दराती और लाठी लिए स्वास्थ्य विभाग व पुलिस टीम के सामने आकर उन्हें वहां से वापस जाने के लिए कहने लगा। जो मौके पर बनाए गए वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है।

Ad

ग्रामीणों के विरोध के बाद टीम बिना सैंपल लिए वापस लौट आयी। कुछ दिनों पहले गांव में कुछ लोगों के बीमार होने की सूचना मिली थी जिस पर टीम को सैंपलिंग के लिए भेजा गया था। लेकिन कुछ लोगों ने सैंपल दिए बाकी ग्रामीण मौके पर से कहीं और चले गए। जिस वजह से सब के सैंपल नहीं हो पाए थे।ऐसे घटना के बाद कोरोनाकाल में गांव-गांव घर-घर जाकर लोगों की जांच कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। सीएमएस डॉक्टर राजेश आर्य ने कहा कि संक्रमण के दौर में पहले से ही विभागीय कर्मचारियों का मनोबल अशांत है।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: (Big News)-थप्पड़ का बदला लेनेे को कर दिया मर्डर, हल्द्वानी में तीसरे दिन दूसरा मर्डर…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *