उत्तराखंड: केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहितों ने किया पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र का विरोध, बिना दर्शन करें लौटे वापस…

EX CM TRIVENDRA SINGH RAWAT
खबर शेयर करें

RUDRAPRAYAG NEWS: आज प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रुद्रप्रयाग के दौरे पर रहे। इस दौरान केदारनाथ धाम पहुंचने पर तीर्थ पुरोहितों ने उनका जमकर विरोध किया। विरोध के चलते पूर्व सीएम बाबा केदार के दर्शन किए बिना लौट गए। इसके अलावा मंत्री धन सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को भी भारी विरोध के बीच ही बाबा के दर्शन किए। चारधाम देवस्थानम बोर्ड को लेकर तीर्थ पुरोहित अब और उग्र हो गए हैं। जिसके बाद उन्हें तीर्थ पुरोहितों के गुस्से का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  Job News: नेवी अग्निवीर भर्ती के लिए पर रजिस्ट्रेशन शुरू, 10वीं-12वीं पास करें आवेदन

बता दें कि चारधाम यात्रा व्यवस्था और प्रबंधन के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा देवस्थानम बोर्ड का गठन किया गया था। तीर्थ पुरोहित शुरुआत से ही इसका विरोध कर रहे हैं। बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर तीर्थ पुरोहित महापंचायत ने लंबा आंदोलन भी किया था। एक बार फिर तीर्थ पुरोहित मुखर हो गए हैं। उन्होंने पूर्व सीएम त्रिवेंद्र के केदारनाथ पहुंचने पर विरोध किया। उनका कहना है कि त्रिवेंद्र रावत ही देवस्थानम को लाने वाले हैं।

यह भी पढ़ें 👉  IND VS ENG: विदेशी धरती पर शतक लगातार पहाड़ के पंत ने बनाये कई रिकॉर्ड, रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे

विरोध के दौरान हो हंगामा हो गया। आलम यह रहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत को संगम स्थित पुल से आगे नहीं जाने दिया गया। तीर्थ पुरोहित एवं हक-हकूकधारियों ने इस दौरान जमकर नारेबाजी की और उनका जमकर विरोध किया। जिसके बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत बिना दर्शन किए ही लौट गए। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक व कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत भी केदारनाथ धाम पहुंचे थे। उन्हें भी तीर्थ पुरोहितों का विरोध झेलना पड़ा, भारी विरोध के बीच उन्होंने दर्शन किये।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *