उत्तराखंड: (हाय रे बेरोजगारी)-पटवारी व लेखपाल भर्ती में आवेदनों की बाढ़, एक पद पर 258 दावेदार

berojgari uttarakhand
खबर शेयर करें

UTTARAKHAND NEWS: प्रदेश में लगातार बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। सरकारें हर पांच साल में बदल जाती है लेकिन बेरोजगार सिर्फ बेरोजगार ही रहता है। दिन पर दिन उत्तराखंड जैसे छोटे राज्य में बेरोजगारी का बुरा हाल है। आज अगर कही पर भर्ती निकलती है तो उसके हजारों दावेदार सामने खड़े हो जाते है। ताजा उदाहरण समूह ग की भर्ती का है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: चोरी का मोबाइल खरीदने पर आया पुलिस का कॉल तो युवक ने गटका जहर

जहां एक पद के लिए लगभग 258 आवेदन है। वही पटवारी लेखपाल भर्ती के लिए एक पद के सापेक्ष 259 दावेदार मैदान में है। ऐसे में रोजगार का दांवा करने वाली सरकारें पूरी तरह से फेल साबित हुई है। आज पहाड़ से लेकर शहर तक हर युवा बेरोजगार है। सरकारी नौकरी की तैयारी में युवाओं की उम्र बीत चुकी है लेकिन उनकी आंखें भर्ती बोर्ड को देखी रहती है। अगर यही हाल रहा तो आने वाले समय में बेरोजगारी अपने चरम पर होगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: मोदी सरकार में गरीबों पर महंगाई की मार, आटे पर जीएसटी लगाकर छीना गरीबों का निवाला: डिंपल पांडेय

बता दें कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा पिछले साल 10 नवंबर से 24 दिसंबर के बीच ग्रेजुएशन लेवल समूह ग की भर्ती के आवेदन मांगे थे जिसके 854 पदों के लिए 2 लाख 20 हजार आवेदन आए। ठीक इसी तरह पटवारी और लेखपाल भर्ती का भी यही हाल है, यहां 554 पदों के लिए 1 लाख 43 हजार 703 आवेदन आ गए। राज्य में बेरोजगारी का आलम एक पद पर 258 दावेदार मैदान में है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *