उत्तराखंड: पहाड़ के युवाओं के लिए अच्छी खबर, अब इन दो जगहों पर UPSC ने बनायें नये परीक्षा केन्द्र

UPSC ALMORA AND SHREENAGAR
खबर शेयर करें

UPSC NEWS UTTARAKHAND: पहाड़ के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एनडीए परीक्षा के लिए देहरादून के साथ ही अल्मोड़ा और श्रीनगर को भी केन्द्र बनाए जाने पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने केंद्र सरकार और संघ लोक सेवा आयोग का आभार व्यक्त किया है। एनडीए परीक्षा के लिए चार नये केन्द्रों को मंजूरी दी गई है। इनमें से दो केन्द्र उत्तराखण्ड में हैं। इससे पहले केवल देहरादून एनडीए का परीक्षा केन्द्र था। अब देहरादून के साथ ही अल्मोड़ा व श्रीनगर गढवाल को भी एनडीए परीक्षा केन्द्र के लिए मंजूरी दी गई है।

Ad

बता दें कि प्रदेश में हर साल बङी संख्या में युवाओं का एनडीए में चयन होता है। देहरादून के साथ ही अल्मोड़ा व श्रीनगर गढवाल में एनडीए परीक्षा के लिए केन्द्र बनाए जाने पर यहां के युवाओं को बङ़ी सुविधा मिलेगी। एनडीए परीक्षा के उम्मीदवारों के पास नए केंद्रों को अब चुनने-बदलने का विकल्प होगा। यह एनडीए और एनए परीक्षा अब देश भर के 75 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने पहले ही आवेदन कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बड़ी खबर) नैनीताल जिले के 6 BJP नेता पार्टी से निष्कासित, पढ़िए पूरी खबर...

अगर वे चाहते है तो वे विकल्प में अपना केंद्र बदल सकते हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास उपलब्ध 75 केंद्रों में से केंद्र चुनने का विकल्प होगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट पर कार्यात्मक बना दिया गया है जो अंतिम तिथि 29 जून तक उपलब्ध रहेगा। अब यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन यूपीएससी की परीक्षाएं अल्‍मोड़ा और श्रीनगर में भी होंगी।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *