उत्तराखंड: कुमाऊं में यहां मिला पहला ब्लैक फंगस का मामला, पहाड़ से मरीज हल्द्वानी रेफर

black fugus almora
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Almora: उत्तराखंड में ब्लैक फंगस की शुरूआत हो चुकी है। पहले देहरादून में इसके लक्षण देखने को मिले है। अब कुमाऊं में ब्लैक फंगस का पहला मामला सामने आया है। जिसके बाद स्वास्थ विभाग में हडक़ंप मच गया। अल्मोड़ा में जांच के बाद अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने उसे सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया है। वहां पर मरीज की जांच की जाएगी।

Ad

जानकारी देते हुए अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के ईएनटी ‌विशेषज्ञ डॉ. अमित आर्या ने बताया कि अल्मोड़ा के एक चिकित्सक के 64 वर्षीय बुजुर्ग पिता कोरोना संक्रमित होने के बाद कोविड अस्पताल बेस में भर्ती किया गया। पिछले तीन दिन उनकी आंख में सूजन और तेज सर दर्द की ‌शिकायत बढ़ गई। ऐसे में चिकित्सकों ने उनका सीटी स्कैन कराया।

Ad

सीटी स्कैन देखने के बाद चिकित्सकों के होश उड़ गये। उनमेंं ब्लैक फंगस के लक्षण पाए गए। वह कोरोना संक्रमित होने के सा‌थ ही शुगर के मरीज भी हैं। अल्मोड में ब्लैक फंगस की जांच की सुविधा नहीं होने पर मरीज को ब्लैक फंगस का संदिग्ध मरीज मानते हुए सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रफेफर कर दिया गया है। मरीज में ब्लैक फंगस की पुष्टि जांच के बाद ही होगी। लेकिन उसमें जो लक्षण मिले है वह ब्लैक फंगस की तरह है।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: (बड़ी खबर)-शहर के इस डॉक्टर से मांगी तीन करोड़ की रंगदारी, नहीं देने पर दी ये धमकी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *