उत्तराखंडः (बधाई)- अब मनीषा दिखायेंगी हॉकी में जलवा, भारतीय महिला हॉकी टीम हुआ चयन

खबर शेयर करें

Haridwar News: देवभूमि की बेटियां लगातार प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। खेलों में पिछले कुछ सालों से देवभूमि बेटियों ने अपनी प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया है। अब हरिद्वार जिले के श्यामपुर की मनीषा चौहान का भारतीय हॉकी टीम में चयन होने पर क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई। जल्द ही भारतीय महिला हॉकी टीम एफआइएच प्रो लीग खेलने बेल्जियम और इंग्लैंड जाएंगी।

मनीषा का चयन भारतीय महिला हॉकी टीम में होने से उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। हॉकी इंडिया बोर्ड ने दो मई को भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की। इसमें उत्तराखंड से मनीषा चौहान का चयन किया गया। मनीषा का चयन हाल ही में पुणे में आयोजित 14वीं हॉकी इंडिया सीनियर वुमन नेशनल चैंपियनशिप में किए गए शानदार प्रदर्शन के आधार पर किया गया। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्लेयर आफ द मैच का खिताब भी जीता।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल में 12वीं में अदिति और 10वीं में चेतना बनी टॉपर

बता दें कि मनीषा के पिता ज्ञान सिंह बीएसएफ से सेवानिवृत्त है। उन्होंने बताया कि वर्ष मनीषा दो भाई-बहन में से बड़ी हैं। मनीषा ने शिक्षा ग्रहण करने के दौरान ही स्कूल की ओर से हॉकी खेलना शुरू किया और यहीं से उनकी रूचि इस खेल के तरफ बढ़ी। इसके बाद मनीषा ने 2016 में जूनियर वुमन नेशनल प्रतियोगिता में उत्तराखंड टीम की कमान संभाली। 2018 में नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस दिल्ली के लिए चयनित हुई। 2019 में केन्या और बांगलादेश में खेलने गई। 2020 में आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी और फर्स्ट खेलो इंडिया में प्रतिभाग किया। 2021 में फर्स्ट हॉकी इंडिया सीनियर वूमन इंटर डिपार्टमेंट नेशनल चैंपियनशिप में कप्तान रही और बेस्ट मिडफील्डर का अवार्ड जीता। बेटी के चयन के बाद परिवार में खुशी का माहौल है।

Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]