उत्तराखंडः (बड़ी खबर)- फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा पर सख्त हुआ उत्तराखंड लोक सेवा आयोग, किये ये बड़े बदलाव…

Ad
खबर शेयर करें

Uttarakhand News: पटवारी भर्ती का पेपर लीक होने के बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पर सवाल खड़े हो गये है। हैरानी की बात यह है कि घर का ही पेपर लीक में संलिप्त निकला। जिसके बाद प्रदेश के युवाओं में भारी रोष देखने को मिल रहा है। ऐसे में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा को लेकर बड़े बदलाव किए हैं। यह बदलाव प्रश्नपत्र से लेकर आयोग की गोपनीय प्रक्रिया के बताए जा रहे हैं।

Ad

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा 22 जनवरी को प्रस्तावित है। ऐसे में सूत्रों की माने तो आयोग ने परीक्षा के लिए जो पेपर पाइपलाइन में लगाया था, उसे हटा दिया है। चूंकि, आयोग के पास प्रश्नपत्रों के कई सेट और हजारों की संख्या में विशेषज्ञों से आए हुए प्रश्न रहते हैं। लिहाजा, आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के लिए दूसरे सवालों का पेपर तैयार कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (बड़ी खबर)-UKPSC से आयी AE /JE से जुड़ी खबर, पटवारी पेपर लीक में शामिल अभ्यिर्थियों को लेकर लिया ये निर्णय…

हालांकि इस मामले में आयोग के एक अधिकारी का कहना है कि परीक्षा की पूरी प्रक्रिया गोपनीय होती है, जिसकी कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं कर सकते, लेकिन निश्चित तौर पर फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा को लेकर प्रक्रिया और सख्त की जा रही है। बता दें कि आयोग के पास किसी भी परीक्षा के बहुत से सवाल होते हैं। पेपर पर संदेह होने की स्थिति में आयोग तत्काल पहले से तय सवालों को हटाकर इनमें से नए सवालों का पेपर उपलब्ध करा देता है। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *