उत्तराखंड: (बड़ी खबर)- हाईस्कूल की फर्जी मार्कशीट से लड़ा चुनाव, अब पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष हुए गिरफ्तार

purv jila panchayat upadhakaya
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat Rudrapur: ऊधमसिंह नगर जिले से बड़ी खबर आ रही है। यहां हाईस्कूल की फर्जी मार्कशीट से चुनाव लडऩे वाले पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष व आम आदमी पार्टी नेता त्रिनाथ विश्वास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद क्षेत्र में हडक़ंप मच गया। पंतनगर थाने में केस दर्ज करने के बाद त्रिनाथ ने भाजपा का दामन छोडक़र आप की सदस्यता ले ली थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: दो वाहनों की आपस में हुई टक्कर, सेना के जवान और पुलिस दरोगा के बीच जमकर हुई धक्का-मुक्की

गौरतलब है कि ग्राम विजयनगर थाना दिनेशपुर निवासी त्रिनाथ विश्वास ने हाईस्कूल की फर्जी अंकतालिका बनाकर जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था। इसके बाद वह जिला पंचायत उपाध्यक्ष बने। इधर त्रिनाथ की फर्जी मार्कशीट से चुनाव लडऩे का खुलासा होने के बाद अधिकारी हरकत में आ तो 7 अक्टूबर 2020 को जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने त्रिनाथ के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश दिए थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (गजब)-दिन में लिए सात फेरे, रात को दुल्हन फरार

जिसके बाद पंचायत राज अधिकारी विद्या सिंह सेमवाल की तहरीर के आधार पर पंतनगर थाने में जिला पंचायत उपाध्यक्ष के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया था। केस दर्ज होने के बाद त्रिनाथ को जिला पंचायत उपाध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद त्रिनाथ ने भाजपा का दामन छोडक़र आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। पंतनगर थाना एसओ मदनमोहन जोशी ने बताया कि बुधवार को त्रिनाथ को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है। त्रिनाथ को कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)- राज्य कर्मचारियों के छुट्टियों पर लगी रोक, आदेश जारी

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *