उत्तराखंड: (बधाई)-वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बना पहाड का लाल, पोते की सफलता पर झूमे आमा-बूबू

sanjay kumar navy men
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Pithoragadh: उत्तराखंड सेे सेना को एक से बढक़र एक जांबाज मिलेे है। तीनों सेनाओं में आज उत्तराखंड की प्रतिभाएं अपना डंका बजा रही है। अब पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी के दूरस्थ गांव रांथी के संजय कुमार ने वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनकर अपने गांव ही नहीं देवभूमि का नाम भी रोशन किया है। विगत 19 जून को उन्हें वायुसेना केंद्र हैदराबाद में फाइटर फ्लाइट की उपाधि मिली है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: शिक्षक दिवस पर एलबीएस कॉलेज में मची सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम, विधार्थियों को ऐसे किया जागरूक

19 जून को एक परेड में उन्हें फाइटर फ्लाइट की रैंक से नवाजा गया। संजय ने तीन वर्ष पूना एनडीए में गहन प्रशिक्षण लेने के बाद संजय ने एयर फोर्स एकेडमी हैदराबाद में युद्धक विमान चलाने के एक साल की कठिन प्रशिक्षण को पास किया। उनकी प्रारंभिक शिक्षा केवीएम पब्लिक स्कूल हल्द्वानी से कक्षा छह से इंटर तक की शिक्षा सैनिक स्कूल घोड़ाखाल से हुई है। इसके बाद वर्ष 2017 में इंटर के साथ ही होनहार संजय का चयन एनडीए से वायुसेना के लिए हुआ था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखडः लोक कलाकारों के लिए पहाड़ प्रभात ने शुरू किया "हमर संस्कृति हमर कलाकार" काॅलम, आप भी जुड़िए

इस बार लॉकडाउन की वजह से उनके माता-पिता इस सेरेमनी में शामिल नहीं हो सके। उनके पिता दीवानी राम वन विभाग हल्द्वानी में ड्राफ्ट्समैन हैं जबकि माता गीता देवी गृहिणी हैं। संजय के दादा सोबन राम और दादी सुपली देवी अपने पोते की उपलब्धि से गदगद हैं। संजय की उपलब्धि से गांव में खुशी का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *