उत्तराखंड: 15 वर्ष 5 माह व 22 दिन की निकली नाबालिग दुल्हन, फेरों से ठीक पहले हुई पुलिस की एंट्री

kashipur ki nabalig dulhan
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Kashipur: पिछले कुछ महीनों से उत्तराखंड में नाबालिगों की शादी की खबरें आ रही। कई शादियों को मौके पर रोक दिया गया तो कई शादियां हो गई। जिसका पता चलने पर बाद में उन पर कार्यवाही की गई। अब ऊधमसिंह नगर के काशीपुर में नाबालिग की शादी का मामला सामने आया है। काशीपुर के कुंडा थाना क्षेत्र में नाबालिग लडकी की शादी में दुल्हा-दुल्हन के फेरों की तैयारी चल रही थी, तभी पुलिस की एंट्री हुई। जिसकेे बाद कुंडा थाना पुलिस ने पहुंचकर वर-वधू पक्ष के छह लोगों के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की तैयारी में जुटी है ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: बाप ने किया सो रहे बेटे पर कुल्हाड़ी से वार, हालत गंभीर

जानकारी के अनुसार कुंडा थाना की महिला एसआई सुप्रिया नेगी को सूचना मिली कि ग्राम करनपुर में एक नाबालिग किशोरी का बाल विवाह कराया जा रहा है। सूचना मिलते ही एसआई सुप्रिया नेगी ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची तो वहां विवाह की रस्में चल रहीं थी। अचानक पुलिस को देख वर पक्ष और वधू पक्ष में हडक़ंप मच गया। इसके बाद पुलिस ने किशोरी की मां से किशोरी के उम्र संबंधी कागज मांगे तो पुलिस के होश उड़ गये।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: बाप ने किया सो रहे बेटे पर कुल्हाड़ी से वार, हालत गंभीर

हाईस्कूल मार्कशीट के अनुसार किशोरी की उम्र 15 वर्ष 5 माह व 22 दिन पायी गई। जिसके बाद पुलिस ने किशोरी के मां समेत ग्राम ढकिया गुलाबो से बारात लेकर आये दूल्हे मनोज, उसके पिता हीरालाल व उसके मामा लेखराज पुत्र लाल सिंह को हिरासत में ले लिया। मौका पाकर पंडित फरार हो गया। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया है। मौके से फरार अन्य लोगों की तलाश में जुटी है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *