उत्तराखण्ड से इस वक्त की बड़ी खबर, मध्य प्रदेश के यात्रियों की बस खाई में गिरी.. 23 की मौत

खबर शेयर करें

Uttarkashi accident News:उत्तरकाशी से इस वक्त की सबसे दुखद और बड़ी खबर आ रही ही। यहां मध्य प्रदेश के पन्ना से चारधाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं की बस यमुनोत्री हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। डामटा में बस के खाई में गिरते ही चीख-पुकार मच गई। दर्दनाक हादसे के बारे में खबर सुनते ही लोग मौके पर पहुंचे। खाई में गिरते ही हादसे का शिकार हुई बस के परखच्चे उड़ गए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- पहाड़ जाने वाले यात्री ध्यान दे, ये 15 मार्ग हुए बंद

श्रद्धालु यमुनोत्री धाम के दर्शनों के लिए जा रहे थे। हादसे में 23 की मौत हो गई है। अन्‍य घायलों का डामटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है। इनमें ज्यादातर की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। दुर्घटना की प्रारंभिक वजह चालक को नींद की झपकी आना बताया जा रहा है। बताया गया कि दुर्घटनाग्रस्त बस का बिना रुके यह तीसरा ट्रिप था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अचानक नाले के तेज बहाव में बहा युवक, दो बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

जानकारी के अनुसार रविवार शाम करीब सवा सात बजे यमुनोत्री धाम से 70 किलोमीटर पहले डामटा के पास यह हादसा हुआ। मध्य प्रदेश के पन्ना से चारधाम यात्रा के लिए आए 28 श्रद्धालु सुबह 10 बजे हरिद्वार से यातायात पर्यटन एवं विकास सहकारी संघ लिमिटेड कंपनी की बस से यमुनोत्री धाम के लिए चले। चालक और परिचालक समेत 30 यात्री इसमें सवार थे। इनमें 14 महिलाएं शामिल हैं। इस दौरान डामटा के पास बस अनियंत्रित होकर लगभग 400 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। उस वक्त आठ से दस वाहनों का काफिला वहां से गुजर रहा था, इनमें दो वाहन इस बस में सवार श्रद्धालुओं के साथ यात्रा पर आए श्रद्धालुओं के भी थे। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *