सोमेश्वर: मंत्री रेखा आर्य ने गिनाये सरकार की उपलब्धियां, ऐसे पहुँचाया अंतिम व्यक्ति तक विकास…

खबर शेयर करें

Uttrakhand Elction News: विधानसभा चुनाव में को लेकर तैयारियां जोरों पर है। आज कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई। रेखा आर्य ने कहा कि सरकार ने पांच सालों में गांव के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाया। जिसका लोगों को मिल रहा है। बीजेपी सरकार ने जिलेभर में सिंचाई के लिए नौ परियोजनाए बनाईं। जिले में 4379.71 किमी सड़कों का जाल बिछाया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः तीन कैदियों की जेल से भागने की तैयारी, तभी पहुंचा गया सिपाही

उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा को नैनीताल से जोड़ने के लिए तकरीबन 70 मीटर का दो लेन का पुल निर्माणाधीन है। इस परियोजना के लिए 8.32 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं।

रेखा आर्य ने कहा कि बेस अस्पताल में एक हजार एलपीएम ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र लगाया गया। कोरोना से लड़ने के लिए अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में 40 बेड का आईसीयू वार्ड निर्माणाधीन है। प्रधान मंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के तहत विशेष दुकानों के माध्यम से आम जनता को सस्ती कीमत पर दवाएं उपलब्ध करवाई गयी थी।अकेले अल्मोड़ा जिले में ऐसे नौ विशेष स्टोर खोले गए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: (बड़ी खबर)- वन प्लस मोबाइल का शोरूम खंगाला, डेढ़ करोड़ के मोबाइल पार

इसके अलावा अल्मोड़ा जिले में 100 किलोवाट क्षमता की एक सूक्ष्म जल विद्युत परियोजना स्थापित की गई है। इस योजना से जिले के तीन गांवों का विद्युतीकरण होता है।

रेखा आर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत अल्मोड़ा जिले में 12 करोड़ 77 लाख रुपये की लागत से 151 स्वीकृत घरों में से 104 घरों का कार्य पूर्ण किया गया है। सौभाग्य योजना के तहत सभी ग्रामीण घरों और गरीब शहरी परिवारों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने के पीएम मोदी के वादे को पूरा करते हुए 22,735 घरों का विद्युतीकरण किया जाएगा। जिससे विकास कार्यों को जारी रखा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *