Govt Job News: युवाओं के लिए अच्छी खबर, असिस्टेंट प्रोफेसर के 1700 पदों पर निकली भर्ती…

खबर शेयर करें

MPPSC Assistant Professor Vacancy, MP Govt Jobs 2023 : असिस्टेंट प्रोफेसर बना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के करीब 1700 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. एमपीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, अंग्रेजी, वनस्पति विज्ञान, हिंदी, भूगोल, इतिहास, गृह विज्ञान, लॉ, गणित, कॉमर्स, डांस, रसायन शास्त्र और बायो केमिस्ट्री सहित कुल 36 विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती होगी. इसके अलावा 255 पद ग्रंथपाल के भी हैं.

एमपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 फरवरी 2023 से शुरू होगी. आवेदन की अंतिम तिथि होगी 14 मार्च 2023. डिटेल जानकारी एमपीपीएसी की वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः पैदल जा रहे गन्ना सेंटर निवासी युवक को टिप्पर ने कुचला, मौत

 असिस्टेंट प्रोफेसर की वैकेंसी

कुल वैकेंसी-1696
वनस्पति विज्ञान-126
रसायन शास्त्र-160
अंग्रेजी-200
भूगोल-23
हिंदी-116
इतिहास-77
गणित-5
दर्शन शास्त्र-12
पर्यावरण-31

शैक्षिक योग्यता

एमपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए उम्मीदवारों को संबंधित विषय में कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ पीजी किया होना चाहिए. साथ ही यूजीसी नेट/सीएसआईआर की ओर से आयोजित स्लेट/सेट परीक्षा पास होना जरूरी है. असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन एमपी ऑनलाइन की वेबसाइट https://mpbse.mponline.gov.in/ या एमपीपीएससी की वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in/ पर जाकर करना होगा.

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]