Uttarakhand Election Result 2022: कल सबसे पहले आयेगा नैनीताल विधानसभा का रिजल्ट, प्रत्याशियों की धडक़नें हुई तेज…

खबर शेयर करें

Uttarakhand Election Result 2022: गुरुवार 10 मार्च को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आ जायेगा। इसके लिए नैनीताल जिला निर्वाचन विभाग ने तैयारियां भी पूरी कर ली हैं। इस बार सबसे पहले नैनीताल विधानसभा और सबसे अंत में कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र का परिणाम आएगा। यही वजह यह है कि नैनीताल विधानसभा में सबसे कम प्रत्याशी है, ऐसे में यहां का परिणाम सबसे पहले आयेगा।

मतों की गणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी। सबसे पहले सुबह आठ बजे से पोस्टल बैलेट की गणना होगी। इसके बाद 8.30 बजे से ईवीएम की गणना शुरू होगी। नौ बजे से रुझान आने शुरू होंगे। इसके बाद प्रत्येक 20 मिनट में अगला चरण की मतगणना शुरू होगी। दोपहर करीब एक बजे तक पूरी स्थिति साफ हो जाएगी। ऐसे में यह स्पष्ट हो जायेगा कि किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)-बनभूलपुरा हिंसा में 6 और उपद्रवी गिरफ्तार, दो तमंचे, 6 जिंदा और 2 खोखे बरामद...

उपजिला निर्वाचन अधिकारी अशोक जोशी ने बताया कि कोरोना को देखते हुए पहली बार प्रत्येक विधानसभा की मतगणना तीन-तीन हाल में मतगणना होगी। हर हाल में सात-सात टेबल लगेगी। इन सातों टेबलों में ईवीएम की मतगणना होगी। इसके अलावा एक हाल में सर्विस वोटर की गणना होगी। सर्विस वोटरों की गणना के लिए चार टेबल और चार स्कैनर लगाए गए हैं। लालकुआं, रामनगर, भीमताल, हल्द्वानी और सबसे अंत में कालाढूंगी विधानसभा का रिजल्ट आएगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *