हल्द्वानीः त्वचा रोग से है परेशान, जानिये त्वचा रोग विशेषज्ञ एवं काॅस्मेटोलाॅजिस्ट डाॅ. अक्षत टम्टा से उपाय

Ad
खबर शेयर करें

Dr Akshat Tamta DrSkin Cliniq Haldwani: त्वचा संबंधी रोगों को चर्म रोग कहा जाता है। चर्म रोगों में त्वचा की बनावट से संबंधित, त्वचा के रंग में बदलाव से संबंधित, त्वचा में संक्रमण से संबंधित, त्वचा में एलर्जी, दवाइयों से रिएक्शन से संबंधित, एवम कुछ बीमारियां मौसम के बदलने से भी होती है। हालांकि इन स्किन डिजीज के कारण और इनसे बचाव के तरीके बहुत ही सामान्य हैं। यह बात मैट्रिक्स मल्टी स्पेशिलिटी हाॅस्पिटल हल्द्वानी में तैनात त्वचा रोग विशेषज्ञ एवं काॅस्मेटोलाॅजिस्ट डाॅ. अक्षत टम्टा ने कही।

Ad

चिकित्सक की ले सलाहः डाॅ. अक्षत टम्टा

डाॅ. अक्षत टम्टा बताते है कि त्वचा रोगों में मुंहासे, एक्जिमा, सोरिएस, कुष्‍ठ, एलर्जी, कालापन और विटिलिगो(लियूकोडरमा) जैसी बहुत सी बीमारियां आती हैं जो जल्दी से ठीक नहीं होती हैं। ऐसे में आपकों चिकित्सक से सलाह जरूर लेनी चाहिए। आजकल त्वचा रोगों में अधिकांश एक्जिमा से पीड़ित आते है। एक प्रकार का चर्म रोग है। इस रोग में त्वचा शुष्क हो जाती है जिसमे त्वचा में लाल छोटे दाने हो जाते है और बार-बार खुजली करने का मन करता है क्योंकि त्वचा की ऊपरी सतह पर नमी की कमी हो जाती है। अत्याधिक खुजली की वजह से त्वचा लाल और त्वचा में घाव बन जाते हैं जिससे जीवन शैली प्रभावित होती है। जैसे की रात को खुजली की वजह से नींद न आना, कपड़े पहनें में परेशानी, सार्वजनिक स्थान पर लोगो के बीच खुजली करना, धूप से परेशानी होना, कुछ खाने से दाने का बड़ जाना इत्यादि। अगर आप किसी भी तरह के त्वचा रोग से परेशान है तो ऐसे में आप चिकित्सक की सलाह जरूर ले।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः आज से मौसम बदलेगा करवट, इन जिलों में बर्फबारी की संभावना

इन रोगों का होता है उपचार

डाॅ. अक्षत टम्टा ने बताया कि उनके यहां एग्ज्मिा, फफुंदीय संक्रमण, फोड़े, मुंह के छाले, काले दाग, सोरायसिस, यौन रोग, एलर्जी, सफेद दाग, मुहांसे, कुष्ठ रोग, अनचाहे बाल, सौन्दर्य समस्याएं, झुर्रिया, बालों का टूटना, बालों का झड़ना, बालों का सफेद होना, विकृत नाखूनों का रोग, झाइयां व मस्से संबंधित त्वचा रोगों का उपचार किया जाता है। अगर आप भी लंबे समय से त्वचा रोग से परेशान है तो आप डाॅ. अक्षत टम्टा से सलाह और उपचार करवा सकते है। अब वह मैट्रिक्स मल्टी स्पेशिलिटी हाॅस्पिटल हल्द्वानी में अपनी सेवा दे रहे है।

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *