हल्द्वानी: Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid स्कूटी बनी लोगों की पहली पसंद, AVS MOTORS दे रहा बंपर ऑफर…

yamaha ray zr 125 hybrid scooty
खबर शेयर करें

Haldwani News: Yamaha Motors India ने नई RayZR 125 Fi Hybrid का लॉन्च यामाहा के “द कॉल ऑफ द ब्लू” अभियान के तहत किया गया है। कंपनी ने अपने 125 सीसी स्कूटर Yamaha Ray Z R को खासकर युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया है। बीएस 6 इंजन के साथ आने वाले इन स्कूटर्स की खासियत इनका लुक और लाइटवेट होना है। साथ ही इनमें कुछ कमाल के फीचर्स भी दिए हैं।

Ad
Ad

AVS MOTORS दे रहा शानदार ऑफर

यह स्कूटी आपको रामपुर रोड AVS MOTORS में उपलब्ध हो जाएंगी। इस स्कूटी की खरीद पर AVS MOTORS नवरात्रि के शुभअवसर में कई स्कीमें दे रहा है। Yamaha RayZR 125 Fi में खरीद में 2000 रुपये तक की छूट के साथ 3000 रुपये का आकषर्क गिफ्ट और 1 लाख तक के बंपर ईनाम दिये जा रहे है। अगर आप नवरात्रि में स्कूटी खरीद रहे है तो Yamaha Ray ZR 125 FI आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है। अधिक जानकारी के लिए आप AVS MOTORS शोरूम के 8958100041/45/46/47/48 मोबाइल नंबरों पर संपर्क कर सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: चंपावत में मलबे में दफन हुआ पूरा परिवार, मां-बाप व दो बच्चों के शव बरामद…

स्कूटी में क्या है खास

नई RayZR 125 Fi हाइब्रिड में स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) सिस्टम बतौर स्टैंडर्ड फीचर शामिल है, जो हाइब्रिड सिस्टम के एडिशनल फंक्शन के साथ आता है। जब स्कूटर स्टॉप से एक्सीलरेट करता है तो पावर असिस्ट देने के लिए यह टेक्नोलॉजी इलेक्ट्रिक मोटर के तौर पर काम करती है। स्कूटर में साइलेंट इंजन स्टार्ट सिस्टम, ऑटोमेटिक स्टॉप एंड स्टार्ट सिस्टम और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ फंक्शन भी मिलता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुराने गद्दों के चक्कर में लग गया 93 हजार का चूना, ठगी का नया तरीका...

India की सबसे कम वजन वाली स्कूटी

इसके अलावा स्कूटी में आगे की तरफ छोटी सी विंडस्क्रीन और Y शेप वाला LED DRL दिया गया है। इसमें knuckle guards भी दिए गए हैं, जो इसके स्टाइलिंग को थोड़ा और बढ़ा देते हैं। यह भारत का सबसे कम वजन वाला 125 सीसी स्कूटर है। इसे डबल स्टैंड पर लगाना तो बायें हाथ का खेल है। स्कूटर में ऑटो स्टार्ट का बटन भी दिया गया है, जिसके ऑन रहने पर ideal पोजिशन में खड़ा स्कूटर खुद बंद हो जाता है। फिर ऐक्सेलरेट करते ही स्टार्ट हो जाता है। बाकी स्कूटर्स की तरह इसमें स्टार्ट होते वक्त आवाज भी नहीं आती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बड़ी खबर)- पिथौरागढ़ में मुवानी के पास कार दुर्घटनाग्रस्त, पांच लोगों की मौत…

कई फीचर्स से लैस

स्कूटी में सेफ्टी के लिए साइड स्टैंड सेंसर दिया गया है, जो साइड स्टैंड खुले रहने पर स्कूटर स्टार्ट नहीं होने देता। रेजर 125 एफआई हाइब्रिड और स्‍ट्रीट रैली 125 एफआई हाइब्रिड दोनों में कनेक्‍टेड फीचर्स, फुल डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंटेशन, साइड स्‍टैंड इंजन कट ऑफ स्विच, पावर असिस्‍ट इंडीकेटर सहित कई फीचर्स हैं।

पेट्रोल और इलेक्टिक दोनों ऑप्शन

हाइब्रिड वाहन का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह एक स्‍वच्‍छ ईंधन पर चलता है और बेहतर माइलेज प्रदान करते हैं। एक हाइब्रिड वाहन ट्वीन पावर्ड इंजन (पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर) द्वारा संचालित होते हैं जो ईंधन उपभोग को कम करता है और ईंधन की बचत करता है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *