हल्द्वानी: शेमफोर्ड स्कूल में सजी कवियों की महफिल, 11 स्कूलों के बाल कवियों ने कविताओं से मोहा मन…

खबर शेयर करें

Haldwani News: आज शेमफोर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल और हरफनमौला साहित्यिक संस्था के संयुक्त तत्वावधान में काव्य कुंभ का भव्य आयोजन किया गया। इसमें पूरे कुमाऊं से करीब 11 स्कूलों के लगभग 65 बाल कवियों एवं वरिष्ठ साहित्यकारों ने प्रतिभाग किया। इसमें जहां बच्चों ने चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग पर अपनी रचनाओं से देश का गुणगान किया। वहीं महंगे टमाटर पर तंज भी कसा। साथ ही नारी सशक्तीकरण, भारत देश, माता-पिता, गुरजनों पर बाल कवियों ने रचनाएं प्रस्तुत कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: पीएसएन के छात्र ने घोड़ाखाल सैनिक स्कूल की परीक्षा में लहराया परचम, आप भी दीजिए बधाई...

काव्य कुंभ का शुभारंभ मुख्य अतिथि रूद्रपुर के पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल, समाजसेवी हरिमोहन अरोरा, शेमफोर्ड स्कूल के डायरेक्टर दयासागर बिष्ट, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश बिष्ट, श्री साईं सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक बीसी पांडेय, सिंथिया स्कूल के प्रबंधक प्रवीण रौतेला, सेंट लॉरेंस स्कूल के डायरेक्टर अनिल जोशी ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः (बड़ी खबर)- कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी को मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने भेजा नोटिस...

मुख्य अतिथि पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि समाज को सही दिशा देने में साहित्य ने हमेशा से अहम भूमिका निभाई है। समाज में अगर कुछ गलत हो रहा है या कुछ सही हो रहा है तो साहित्य ही उसे सबके सामने प्रस्तुत करता है। साहित्य एक सभ्य समाज का निर्माण करता है। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के अलावा वरिष्ठ कवि पूरन भट्ट, डॉ. गीता मिश्रा गीत, युवा कवि ललित भट्ट, योगेश बहुगुणा योगी, मनीष पंत, कमल सिंह ने भी कविता पाठ किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

You cannot copy content of this page