हल्द्वानी: जीतपुर नेगी कालोनी को मिला तोहफा, नया साल पर नगर निगम में शामिल होने पर लगी मुहर…

jeetpur negi haldwani pahad prabhat
खबर शेयर करें

HALDWANI NEWS: लंबे समय से नगर निगम में शामिल करने की मांग को लेकर जीतपुर नेगी कालोनी के लोगों की मेहनत रंग लायी। नगर निगम परिसीमन के बाद जीतपुर नेगी के आधे हिस्से को छोड़ दिया गया था जिसके बाद लोकसभा चुनाव में यह मु़द्दा गर्मा गया। नगर निगम और पंचायत दोनों से हटाये जाने पर ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार कर दिया। जिसके बाद मौके पर निगम के अधिकारी समेत कई गणमान्य लोग पहुंचे। वादा किया कि जल्द उन्हें नगर निगम में शामिल किया जायेगा। लेकिन इसके बाद कोई सुनवाई नहीं हुई।

यह भी पढ़ें 👉  Sports Newsकिस्मत के मारे शुभमन गिल, बनते-बनते रह गया पहला वनडे शतक...

ग्रामीण आये दिन प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद जून माह में स्थानीय विधायक और कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत कालोनी में पहुंचे। उन्होंने मौके पर अधिकारियों को बुलाया। पूरे मामले की पड़ताल करने के बाद नगर निगम की बैठक में जीतपुर नेगी कालोनी को शामिल करने का प्रस्ताव पास हुआ। ऐसे में ग्रामीणों की उम्मीदें जग गई। आज हुई कैबिनेट की बैठक में जीतपुर नेगी कालोनी को नगर निगम में शामिल करने का प्रस्ताव पास हो गया। जैसे ही यह खबर ग्रामीणों को मिली तो लोग झूम उठे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: एसएसपी पंकज भट्ट ने किये 34 दरोगाओं के तबादले, कई चौकी प्रभारी बदले

करीब 500 परिवारों में रौनक लौट आयी। ग्रामीणों ने मंत्री बंशीधर भगत का आभार व्यक्त किया। अब विकास से वंचित हुए जीतपुर नेगी कालोनी को भी जन्म प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, राशनकार्ड जैसे मूल कागजों के लिए भटकटना नहीं पड़ेगा। इस दौरान आभार व्यक्त करने वालों में पूर्व बीडीसी हरीश नेगी, पूर्व प्रधान मोहन सिंह नेगी, सामाजिक कार्यकर्ता संजय कश्यप, पवन कुमार, सूरज कुमार, मोहन लाल, राजेन्द्र प्रसाद, खीमानंद आर्य, कमल कुमार, यशपाल आर्य, तरूण कश्यप, श्याम आर्य, ममता देवी, पुष्पा देवी मौजूद रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *