हल्द्वानी: (बड़ी खबर)-बिना पर्चे के बेच रहा था रेमडेसिविर, मेडिकल स्टोर पर छापेमारी के बाद बड़ी कार्यवाही

haldwani raid police
खबर शेयर करें

हल्द्वानी: कोरोनाकाल में कालाबाजारी बढ़ती जा रही है। मेडिकल स्टोर मनमाने दाम वसूल रहे है। ऐसे में गरीब लोगों को लूटा जा रहा है। इससे पहले मुखानी में एक मेडिकल स्टोर पर छापा मारकर पुलिस ने कार्यवाही की थी जो 900 के ऑक्सोमीटर 9000 तक बेच रहा था। अब मुखानी में ही पुलिस नेे देर रात छापेमारी कर बिना पर्चे रेमडेसिविर बचते पाये जाने पर बड़ी कार्यवाही की है। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन में हडक़ंप मच गया।

देर रात मुखानी थाने को शिकायत मिली की एक निजी अस्पताल में रेमडेसिविर के कालाबाजारी की जा रही है। सूचना पर रात करीब 11 बजे मुखानी थानाध्यक्ष सुशील कुमार व ड्रग इंस्पेक्टर मीनाक्षी बिष्ट ने संयुक्त टीम बनाकर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल के शोर बेली मेडिकल स्टोर पर रेमडेसिविर बेचने की पुष्टि हुई, लेकिन उसका बिल नहीं बनाया गया था।

Ad

पूछताछ में संचालक इधर-उधर की बात करने लगा कि कोई व्यक्ति जल्दबाजी में आययाा था और इंजेक्शन लेकर चला गया। जल्दबाजी में बिल नहीं बना सकें। पुलिस का कहना है कि बिना डॉक्टर की सलाह से रेमडेसिविर बेची गई थी। साथ ही इंजेक्शन या किसी भी दवा की बिक्री के लिए डॉक्टर का पर्चा होना आवश्यक है। जिसके बाद एसओ सुशील कुमार ने मौके पर मिले डॉक्यूमेंट को सील कर दिया गया है। मेडिकल स्टोर के लाइसेंस निलंबन की संस्तुति भी की गई है। मेडिकल स्टोर का लाइसेंस बीना बिष्ट के नाम से है। लेकिन मौके पर उसका पति राजेंद्र बिष्ट मौजूद था। जो गलत है।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: आप ने हल्द्वानी से दिया समित टिक्कू को टिकट, कार्यकर्ताओं में उत्साह…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *