हल्द्वानी: 112 पर पुलिस को लूट की झूठी सूचना देना युवक को पड़ा महंगा, 200 के चक्कर में कटा 10 हजार का चालान

खबर शेयर करें

Haldwani News: विगत दिनों एक युवक तीन पत्ती में 25 हजार हार गया था। उसने परिजनों की डांट से बचने के लिए पुलिस को लूट कि झूठी सूचना दी। जिसके बाद हकीकत सामने आई तो पुलिस ने उसका चालान कर दिया।

आज फिर हल्द्वानी पुलिस के पास ऐसा ही एक और मामला सामने आया। पुलिस को नवीन चन्द्र जोशी पुत्र हरिश चन्द्र जोशी निवासी हिम्मतपुर बैजनाथ थाना मुखानी ने फोन किया कि तीन युवकों ने सेंट्रल हॉस्पिटल के पास उसके 4000 रुपये लूट लिये है। बकायदा 112 नम्बर पर फोन किया गया। जिसके बाद हल्द्वानी पुलिस को सूचित किया गया। तो पुलिस एक्टिव हुई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: महिला को सम्मोहित कर उड़ाए कानों के कुंडल और मंगलसूत्र, पल भर में गायब हुआ युवक

सूचना पर आरटीओ चौकी इंचार्ज निर्मल लटवाल मौके पर पहुंचे। मुआयना कर गाड़ी नम्बर UK04T-1846 की सूचना जिले में वाहन-चैकिंग को दी। वाहन चैकिंग की सूचना मिलते ही 15 मिनट बाद उक्त वाहन उनि संजीत राठौर ने गन्ना सेन्टर रामपुर रोड़ पर पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: मेरी बामणी के गायक नवीन सेमवाल का निधन, उत्तराखंड संगीत जगत में शोक की लहर

इस दौरान पूछताछ 112 पर फोन करने वाला युवक और आरोपी युवक दोस्त निकले। सख्ती से पूछताछ में उन्होंने बताया के उनके बीच 200 रुपये का लेन-देन है। ऐसे में कालर नवीन चन्द्र जोशी द्वारा पुलिस को झूठी सूचना दी गई। वाहन में सवार तीन युवक भुपेंद्र सिंह नेगी निवासी किशनपुर-घुडदौडा हल्द्वानी, योगेश नेगी निवासी मानपुर हल्द्वानी, मनोज सिंह निवासी प्रेमपुर-लोश्यानी मुखानी को शख्त हिदायत दी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्‍तराखंड: अब ATM से मिलेगा सस्ते गले का राशन, पढ़िए पूरी खबर

इसके बाद कागज न होने पर गाड़ी सीज के दी गई। वही फर्जी सूचना देने वाले नवीन चन्द्र जोशी का पुलिस ने 10,000 रुपये का चालान कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने उनके परिजनों को बुलाकर कर काउंसिलिंग कर सुपुर्द किया गया। एसआई संजीत राठौर की सक्रियता से आरोपी तुरन्त पकड़ में आ गए। बता दे कि एसआई राठौर लगातार नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्यवाही कर रहे है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *