चुनावी फसक: सोमेेश्वर सीट पर कांग्रेस के तीन दावेदार, दाज्यू टिकट कैके मिलल…

assembly election uttarakhand
खबर शेयर करें

uttarakhand election 2022: चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद दावेदारों की धडक़ने बढ़ गई है। बात करें सोमेश्वर विधानसभा सीट की तो यहां भाजपा से एकल दावेदार मंत्री रेखा आर्या है जबकि कांग्रेस से तीन दावेदारों की बीच दंगल है। यह कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती पेश कर सकता है। पिछले बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे राजेन्द्र बाराकोटी और राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा के बीच टिकट को लेकर कड़ी टक्कर है। ऐसे में खबर है कि खुशाल राम ने भी दावेदारी पेश की है। यानी सोमेश्वर सीट पर कांग्रेस के तीन दावेदार मैदान में है।

ऐसे मेें लोग चर्चा कर रहे है कि दाज्यू टिकट कैके मिलल यो बार कांग्रेस बटी…पिछले बार राजेन्द्र बाराकोटी केवल 710 वोटों से रेखा आर्या से हारे है जबकि प्रदीप टम्टा वर्तमान राज्यसभा सांसद है और इससे पहले भी वह सोमेश्वर से विधायक रह चुके है। ऐसे में कांग्रेस के सामने जिताऊ प्रत्याशी को मैदान में उतराने की बड़ी चुनौती होगी। पिछले चुनावों की बात करें तो इस सीट पर अभी तक भाजपा ने तीन बार कब्जा किया जबकि कांग्रेस दो बार यह सीट जीत चुकी है। ऐसे में कांग्रेस की नजर हैट्रिक पर रहेंगी लेकिन इससे पहले पार्टी किसे अपना प्रत्याशी घोषित करती है यह सबसे बड़ा सवाल है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (बधाई)-पहाड़ के राजेन्द्र महर ने CDS परीक्षा में लहराया परचम, एयरफोर्स में मिली 1sT रैंक...

आज कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है। ऐसे में पार्टी अपने हर सीट पर जिताऊ प्रत्याशी को उतारना चाहेगी। हालांकि पहाड़ के कई सीटों पर कांग्रेस के एकल दावेदार ही शामिल है ऐसे में कई टिकट लगभग पहले से ही साफ है लेकिन जिन सीटों पर दावेदारों को संख्या अधिक है वहां सामंजस्य बैठना किसी चुनौती से कम नहीं है। फिलहाल सोमेश्वर में कांग्रेस के टिकट को लेकर चर्चाएं आम है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *