चुनावी दंगल 2022: आईएसबीटी और चीडिय़ाघर पहली प्राथमिकता: सुमित, चुनौतियां भी कम नहीं…

खबर शेयर करें

Uttarakhand Election 2022: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी की है जिसमें हल्द्वानी विधानसभा सीट से सुमित हृदयेश को प्रत्याशी बनाया है। आज पत्रकारों से वार्ता में कांग्रेस प्रत्याशी सुमित हृदयेश ने कहा कि वह अपनी माता स्व. इदिरा हृदयेश के कार्यों को आगे बढ़ायेंगे। वह युवा सोच के साथ हल्द्वानी को एक नये मुकाम पर ले जायेंगे। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस हाईकामन का आभार प्रकट किया।

उन्होंने कहा कि इंदिरा हृदेयश के अधूरे विकास कार्यों का पूरा करना हमारा प्रण रहेगा। उनकी विकास की सोच को जीवित रखना है। आईएसबीटी और चीडिय़ाघर उनकी पहली प्राथमिकता रहेगीं। इंदिरा हृदयेश के सपनों को वह पूरा करेंगे। एक सवाल के जवाब में अन्य दावेदारों को लेकर उन्होंने कहा कि वह सभी को साथ लेकर चलेंगे। हालांकि कांग्रेस के कई दावेदार हल्द्वानी विधानसभा सीट से दावेदार थे लेकिन सुमित हृदयेश पर हाईकमान ने भरोसा जताते हुए उन्हें पार्टी का प्रत्याशी बनाया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)-बनभूलपुरा हिंसा में 6 और उपद्रवी गिरफ्तार, दो तमंचे, 6 जिंदा और 2 खोखे बरामद...

सुमित हृदयेश को प्रत्याशी बनाये जाने के बाद उनके साथ चुनौतियां बढ़ गई है। एक तरफ जहां सुमित को कांग्रेस से टिकट न मिलने वालों के अंतकलह का सामना करना पड़ेगा, वहीं दूसरी तरफ सत्ताधारी पार्टी भाजपा का मुकाबला भी करना है। ऐसे में सबसे बड़ी चुनौती उनके लिए कांग्रेस ने भीतरी कलह को संभालने की होगी जिससे उनकी राह आसान हो सकें। यह तो आने वाला समय ही बतायेगा कैसे वह इस चुनौती से पार पाते है। फिलहाल अभी हल्द्वानी सीट से भाजपा का प्रत्याशी घोषित होना बाकी है। इसके बाद मुकाबला दिलचस्प होगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *