बधाई: देवभूमि की बेटी निवेदिता के मुक्के से निकला गोल्ड, राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में उत्तराखंड मिले 8 मेडल्स

खबर शेयर करें

Uttarakhand News: एक बार फिर बेटियों ने उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। आज बेटियां है क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का डंका बजा रही है। अब बेटियों के दम पर राष्ट्रीय स्तर की चौथे यूथ महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में उत्तराखंड को दूसरा स्थान मिला है। 18 जुलाई से 22 जुलाई तक चली इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड के बॉक्सर्स ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश भर में दूसरा स्थान प्राप्त किया है । डीपीएस सोनीपत में सम्पन्न हुए राष्ट्रीय यूथ पुरुष / महिला चेम्पियनशिप में उत्तराखंड के उदीयमानों ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन को जारी रखा है।

Ad

इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड की बॉक्सर निवेदिता कार्की ने गोल्ड, हिमांशु नेगी, आरती धारियाल, कोमल धामी, मोनी राणा ने सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। जबकि पुरुषों में अंकुर कश्यप, प्रमोद कुमार , शेखर रंधावा ने कांस्य पदक पर कब्जा किया। उत्तराखंड की झोली में कुल एक स्वर्ण, चार सिल्वर, तीन कांस्य कुल आठ पदक आए । इस तरह आठ पदकों के साथ उत्तराखंड ने दूसरा स्थान प्राप्त कर सिल्वर टॉफी अपने नाम की।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि के लिए गौरव का पल, शहीद दीपक नैनवाल की पत्नी ज्योति आज बनेगी सैन्य अफसर…

उत्तराखंड की टीम के पुरुष बॉक्सर्स टीम के कोच मुकेश बेलवाल , श्याम डांगी एवम जीवन प्रकाश रहे जबकि महिला बॉक्सर्स की टीम के कोच कुमारी रजवंत कौर , निखिल महर , एवं संतोषी गुरुरानी रही । उत्तराखंड के युवा बॉक्सर्स की उपलब्धि पर उत्तराखंड बॉक्सिंग फेडरेशन के महासचिव गोपाल खोलिया ने टीम और प्रशिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि उत्तराखंड के प्रतिभावान युवाओं से फेडरेशन को और आगे उम्मीद है कि उनका प्रदर्शन विश्वस्तर पर राज्य का नाम ऊंचा करेगा ।

यह भी पढ़ें 👉  UTTARAKHAND GOVT JOB: हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में निकली बम्पर भर्ती ,पढ़िए पूरी डिटेल...

फेडरेशन के महासचिव ने कहा कि पहली बार यूथ टीम ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में सिल्वर ट्राफी पर कब्जा किया है लिहाजा जल्द टीम को पुरस्कृत भी किया जाएगा । बॉक्सर्स की उपलब्धि पर भारतीय बॉक्सिंग फेडरेशन के अध्यक्ष अजय सिंह उत्तराखंड बॉक्सिंग के फेडरेशन के आजीवन संरक्षक मुखर्जी निर्वाण , उपाध्यक्ष धर्मेंद्र भट्ट कोच जोगेंद्र सोन , जोगेन्दर बोरा , भुवन तिवारी , पूरन बोरा , ओपी पांडे , प्रकाश शर्मा , शैलेन्द्र भंडारी , डीएस जीना , पुष्पा दरमवाल , कोच विमला रावत सहित खेल प्रेमियों ने हर्ष व्यक्त किया है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *