उत्तराखंड: हाथी ने किशोर को पटक-पटककर मार डाला, परिवार में मचा कोहराम

ELEPHANT DEATH BOY
खबर शेयर करें

DEHRADUN CRIME NEWS: पिछले कुछ सालों से वन्य जीवों को आंतक लगातार बढ़ रहा है। कई बार वन्यजीव और मानवों के बीच संघर्ष की खबरें आती है। गुलदार से लेकर हाथी तक मानव को लगातार निशाना बना रहे है। अब एक दुखद खबर आ रही है। राजधानी देहरादून वन प्रभाग की बडक़ोट रेंज के घमंडपुर गांव में जंगल के पास एक हाथी ने वन गुर्जर किशोर को पटक-पटक मार डाला। इस दौरान लोगों ने हो हल्ला किया, इसके बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने हाथी को जंगल की ओर भगाया। किशोर की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया।

Ad

घटना शुक्रवार देर शाम की है। जहां बडक़ोट रेंज के घमंडपुर गांव से करीब चार किलोमीटर आगे एक हाथी ने वन गुर्जर एक किशोर को सूंड से पटक कर मार दिया। वन गुर्जर 15 वर्षीय इस्लामु पुत्र मूसा अपने डेरे से जाखन नदी की ओर गया था। इस दौरान अचानक एक हाथी जंगल से निकलकर बाहर आया। हाथी को देखकर किशोर डर गया। तभी हाथी ने उसे अपने सूंड में लपेट दिया और पटकना शुरू कर दिया।

Ad

इस दौरान कुछ दूरी पर एक किशोर और मौजूद था। उसने भागकर लोगों को सूचना दी। जिसके बाद वन गुर्जर मौके दौड़े आये तो हाथी वहीं खड़ा था। वन विभाग को घटना की सूचना दी गई। रेंज अधिकारी धीरज रावत ने बताया कि रात में अंधेरा ज्यादा होने के कारण हाथी को भगाने के लिए वन विभाग की टीम ने वहां पटाखे फोड़े, इसके बाद शव को कब्जे में लिया गया। रेंज अधिकारी ने बताया कि विभागीय प्रक्रिया के तहत मृतक के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाएगा।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: (बड़ी खबर)-शहर के इस डॉक्टर से मांगी तीन करोड़ की रंगदारी, नहीं देने पर दी ये धमकी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *