उत्तराखंडः (शाबास)-12वीं में जुड़वा भाई-बहन का कमाल, भाई 97% तो बहन को मिले 95% अंक

खबर शेयर करें

Rudraprayag News: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में कई प्रतिभाओं ने अपनी प्रतिभा का डंका बजाया है। खासकर पहाड़ के बच्चों ने रिकार्ड कायम किये है। जहां एक ओर पहाड़ी जिले पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा के बच्चे 12वीं टॉपर रहे। वहीं रूद्रप्रयाग में जुड़वा भाई-बहन ने 12वीं की परीक्षा में प्रदेश की मेरिट सूची में स्थान बनाया है। अगस्त्य पब्लिक इंटर कॉलेज के छात्र अंशुल नेगी ने 97 फीसदी अंकों के साथ प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है, वहीं उनकी बहन अंशिका ने 95 फीसदी अंकों के साथ आठवें स्थान पर रहीं। 16 साल अंशुल जेईई मेंस की परीक्षा में भी पास कर चुके हैं और अब वह एडवांस की तैयारी में जुट गए हैं।

अंशुल ने 500 में 485 अंक

गौरतलब है कि रूद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि ब्लॉक के ढौंढिक क्यूड़ी गांव निवासी अंशुल नेगी का कहना है कि उसने जो स्कूल में पढ़ाई की उसका घर में रिवीजन किया। बताया कि पढ़ने का कोई तय समय नहीं होता, जब मन करे तब पढ़ें और पूरे मनोयोग से पढ़ें, उसी से सफलता मिलना तय है। अंशुल ने 500 में 485 अंक प्राप्त किए हैं। खास बात यह है कि अंशुल और अंशिका के पास मोबाइल नहीं है। पूरे शिक्षण सत्र में दोनों मेधावियों ने मोबाइल से दूरी बनाई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: इंस्पिरेशन पब्लिक स्कूल में मनाया मदर्स डे, नन्हें बच्चों ने डांस से मोहा मन

बड़ी बहन को मिले थे 97 अंक

उन्होंने केवल किताबों का सहारा लिया। कभी कभार ही दोनों ने अपनी बड़ी बहन के मोबाइल पर यूट्यूब पर विज्ञान और गणित से जुड़े टॉपिक्स की जानकारी ली। खुशी बीएससी कर रही हैं, उन्होंने भी 12वीं में 97 फीसदी अंक प्राप्त किए थे। अंशुल के पिता भरत सिंह नेगी जीआईसी कमसाल में लिपिक हैं। जबकि माता शारदा देवी एक निजी विद्यालय में पढ़ाती हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]