उत्तराखंडः भाई सेना में मेजर अब बहन ने बिना कोचिंग के यूपीएसई में हासिल की 258वीं रैंक…

खबर शेयर करें

UPSC RESULT: उत्तराखंड की बेटियां लगातार देवभूमि का नाम रोशन कर रही है। आज प्रदेश की बेटियां कई बड़े पदों पर कार्यरत है। सेना हो या खेल, आज हर क्षेत्र बेटियां उत्तराखंड का मान बढ़ा रही है। अब यूपीएसई परीक्षा में रामनगर की मान्या ने देवभूमि का नाम एक बार फिर रोशन किया है। आगे पढ़िए…

जी हां उत्तराखंड के रामनगर निवासी मान्या वर्मा को यूपीएसई सिविल सेवा परीक्षा में 258वीं रैंक मिली है। हैरानी की बात यह है कि कोटद्वार रोड विपिन बिहार निवासी मान्या वर्मा ने बिना कोचिंग लिए ही अपने दूसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है। जिसके बाद उनके परिवार में खुशी का माहौल है। गौरतलब है कि मान्या ने 10वीं की पढ़ाई माउंट सिनाई स्कूल से पास करने के बाद बी टेक, एन आईटी श्रीनगर गढ़वाल से किया है। उसके पिता चंद्र लाल वर्मा बागेश्वर में जिला खेल अधिकारी है जबकि माता विमला वर्मा बेतालघाट में शिक्षिका है। उसके भाई आश्चर्य वर्मा सेना में मेजर है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः पैदल जा रहे गन्ना सेंटर निवासी युवक को टिप्पर ने कुचला, मौत

मान्या ने अपनी सफलता का सारा श्रेय ईश्वर के साथ ही अपने माता, पिता और भाई दिया है। मान्या ने बताया कि वह आठ से दस घण्टे नियमित पढ़ाई की। जिससे उसका लक्ष्य को आसानी से प्राप्त हो गया। बेटी की सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है। उनके आवास पर बधाई देने वालो का सिलसिला जारी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]