उत्तराखंड: प्री -मानसून की दस्तक, इन जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी…

खबर शेयर करें

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में प्री- मानसून ने दस्तक दे दी है ,पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बदल गया है कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज राज्य के पर्वतीय जनपदों में तेज गर्जना के साथ बारिश के साथ ही मैदानी इलाकों में भी गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है वही कुछ स्थानों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आज बुधवार को राज्य के पर्वतीय इलाकों में तेज गर्जना के साथ बारिश होगी वही नैनीताल उधम सिंह नगर समेत मैदानी इलाकों में भी गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है वहीं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से जो झोकेंदार हवाएं भी चल सकती हैं जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Weather: इन दो जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, पढ़िए पूरी खबर

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक उत्तराखंड राज्य में मानसून 25 जून से प्रवेश करने की संभावना है। उससे पहले 21 जून से 24 जून तक राज्य में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के कुमाऊं मंडल के जनपदों नैनीताल पिथौरागढ़ बागेश्वर और चंपावत जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में प्री- मानसून 22 जून से शुरू होगा। इस दौरान पहाड़ से लेकर मैदान तक कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर 21 जून से 24 जून तक येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- सुबह-सुबह प्राधिकरण के दफ्तर में कमिश्नर का छापा, मचा हड़कंप

Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]