उत्तराखंड: पहाड़ में खाई में गिरी बस, तभी हुआ ऐसा चमत्कार की बच गई 18 जिंदगिया…

MANILA BUS ACCIDENT
खबर शेयर करें

ALMORA ACCIDENT NEWS: पहाड़़ों में एक्सीडेंट की खबरें आते रहती है। जहां सडक़ हादसों में कई मौतें हर माह होती है। लेकिन ऐसे हादसों में कोई बचकर निकल जाय तो वह किसी चमत्कार से कम नहीं है। ऐसा ही एक हादसा आज मानिला के डोटियाल क्षेत्र में हुआ। जहां अचानक पट्टा टूटने के बाद यात्रियों से भरी बस खाई में जा गिरी। बस गिरते देख यात्रियों की चीख-पुकार मच गई। लेकिन तभी ऐसा चमत्कार हुआ कि बस में बैठे 18 यात्री सकुशल बच गया। हादसे की ओर दौड़े ग्रामीणों ने सभी लोगों को बस से बाहर निकाला। यात्रियों ने भगवान का शुक्रिया अदा किया।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह रामनगर से सराइखेत के लिए रवाना हुई। इसमें 18 यात्री बैठे थे। मरचूला के पास डोटियाल मौलेखाल सराइखेत मार्ग पर वाहन दोपहर करीब दो बजे डोटियाल चौराहा पर पहुंची। जहां भोजन करने के बाद 100 मीटर दूर डोटियाल क्षेत्र में चलती बस का अचानक कमानी पट्टा टूट गया। पट्टे के टूटने ही चालक वाहन पर संतुलन खो बैठा। ऐसे में हिचकोले खाती बस सडक़ किनारे पैराफिट को ध्वस्त करती हुई सीधे खाई की ओर जा गिरी। करीब 40 मीटर गहरे में वाहन चीड़ के पेड़ से टकरा कर खाई तक पहुंचने से पहले ही अटक गई। बस में बैठे यात्रियों की चीखपुकार मच गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(JOB ALERT)-शहरी विकास विभाग में होंगी 252 भर्तियां, जल्द जारी होगा भर्ती का विज्ञापन...

इस बस हादसे की खबर लगते ही लोग घरों और दुकानों से मौके की ओर दौड़े। इस दौरान बारिश हुई थी। लोग ने अपनी जान की परवाह किये बिना बस से यात्रियों को सकुशल बाहर निकाला। सूचना पर 108 भी मौके पर पहुंच गई। मामूली चोटिल यात्रियों को उनके गंतव्य के लिए भेज दिया गया। इस संबंध में थानाध्यक्ष सल्ट गोविंद सिंह मेहता ने बताया कि डोटियाल चौराहा से कुछ दूरी पर बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। कमानी पट्टा टूटने से हादसा हुआ। सूचना मिलते ही पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए थे। सभी यात्रियों को सकुशल उनके घरों को भेज दिया गया है। फिलहाल बड़ा हादसा होने से बच गया।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *