उत्तराखंड: IPL के डेब्यू मैच में टिहरी के आयुष बडोनी का अर्धशतक, बोले घबराहट में नहीं आई थी रात में नींद…

ayush badoni UTTARAKHAND IPL FIFTY RUN
खबर शेयर करें

UTTARAKHAND NEWS: उत्तराखंड से पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, रिषभ पंत, मनीष पांडेय, पवन नेगी, कमलेश नगरकोटी, अनुज रावत के बाद अब आईपीएल में पहाड़ के आयुष बडोनी ने क्रिकेट की दुनियां में धमाका कर दिया है। आयुष को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में लखनऊ की टीम ने 20 लाख के बेस प्राइस में खरीदा था। बडोनी पहले ही मैच में शानदार अर्धशतक लगाकर यह साबित कर दिया है कि जल्द ही उनकी कीमत करोड़ों में होगी। बडोनी ने 41 गेंद में 54 रन की बेहतरीन पारी खेली। इस पारी में उन्होंनेचार चौके और तीन छक्के लगाये। पारी के आखिरी ओवर में बदोनी बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में वरुण एरोन की गेंद में हार्दिक को कैच दे बैठे। गुजरात के खिलाफ मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले आयुष बदोनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं। वह मूलरूप से उत्तराखंड के टिहरी के रहने वाले है। जिस तरह से उन्होंने आईपीएल में अर्धशतक से शुरूआत की है उससे साफ होता है कि वह लंबी रेस के घोड़े है। आयुष की तूफानी पारी देख उत्तराखंड में खुशी का माहौल है।

कल रात सो नहीं सका था

बदोनी ने पारी के ब्रेक के दौरान कहा, ‘मैं स्कोरकार्ड को देख भी नहीं रहा था। मुझे थोड़ी देर से अहसास हुआ कि मैं अर्धशतक तक पहुंच गया हूं। मैं बहुत घबराया हुआ था, कल रात सो नहीं सका था, लेकिन जब मैंने अपनी पहली बाउंड्री लगाई तो मुझे लगा कि मैं यहां हूं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2022) दो नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स (Gujarat Titans vs Lucknow Super Giants) के बीच खेला जा रहा है। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और लखनऊ को 6 विकेट पर 158 रनों पर रोक दिया। लखनऊ सुपर जाइंट्स ने शुरुआत में 29 रन तक ही अपने चार विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद टीम ने वापसी करते हुए गुजरात के सामने जीत के लिए 159 रन का लक्ष्य रख दिया। दीपक हुड्डा और आयुष बदोनी ने पांचवें विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। दीपक 55 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा आयुष बदोनी ने 54 रन बनाए। दीपक ने 41 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के जबकि बदोनी ने भी इतने ही गेंदों पर चार चौक और तीन छक्के लगाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (शाबास भुला)- दुनियां में छाये पहाड़ के दिगंबर, अंतरराष्ट्रीय मिक्स्ड मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में जीता खिताब...

 कौन हैं आयुष बदोनी

डेब्‍यू आईपीएल मैच में ही 41 गेंदों पर 55 रन ठोककर अपने इरादे साफ कर दिए । जिस समय आयुष बल्‍लेबाजी के लिए आए लखनऊ का स्‍कोर 27/4 था । यहां से उन्‍होंने रन बनाने की जिम्‍मेदारी उठाई. ऐसे में फैन्‍स के मन में सवाल उठा रहा होगा कि आखिरी यह आयुष बदोनी कौन हैं लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने दिल्‍ली के इस 22 साल के युवा बल्‍लेबाज आयुष बदोनी को खोज है । आयुष अंडर-19 एशिया कप 2018-19 के स्‍टार हैं । वो एक ऑलराउंडर हैं । निचले मध्‍यक्रम में दाएं हाथ से बल्‍लेबाजी करने के अलावा वो ऑफ स्पिन भी अच्‍छी करा लेते हैं । सैय्यद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2021 के दौरान आयुष ने दिल्‍ली की तरफ से डेब्‍यू किया था । अंडर-19 एशिया कप 2018-19 का प्रदर्शन. दरअसल, उक्‍त सीजन में आयुष ने तीन मैचों में 145 रन ठोक दिए थे । इस दौरान उन्‍होंने 109 की स्‍ट्राइकरेट और 72 की औसत से दो अर्धशतक भी जड़े थे. वो सर्वाधिक रन बनाने के मामले में तीसरे स्‍थान पर थे । आयुष बदोनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं। वह मूलरूप से उत्तराखंड के टिहरी के रहने वाले है।

यह भी पढ़ें 👉  Govt Job: कॉन्स्टेबल और ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन...

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *