उत्तराखंड: धामी ने किया मां को फोन, ईजा मेरा नाम भी मुख्यमंत्री के लिए कह रहे है…

CM PUSHKAR SINGH DHAMI
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Uttarakhand: शनिवार को उत्तराखंड को नया मुख्यमंत्री मिल गया। आखिरकार लंबी चर्चाओं के बाद हाईकमान ने कुमाऊं से खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी का नाम मुख्यमंत्री के लिए घोषित कर दिया। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने जश्र मनाना शुरू कर दिया। खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी जन्मजात धार्मिक प्रवृत्ति छात्र जीवन से ही पूजा-अर्चना उनकी नियमित दिनचर्या का हिस्सा है।राजनीति में व्यस्तता के बावजूद वह नियमित पूजा करना नहीं छोड़ेते हैै।

यह भी पढ़ें 👉  Admission 2023 : नवोदय स्कूलों में एडमिशन शुरु, ऐसे भरे अपने बच्चे का एप्लीकेशन फॉर्म

शनिवार को करीब तीन बजे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक चल रही थी। ऐसे में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर विधायकों की धडक़नें तेज हो रही थी। तभी खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी का नाम सामने आया तो पूर माहौल बदल गया। सुबह नौ बजे पुष्कर सिंह धामी ने अपनी ईजा बिशना देवी को फोन किया। बोले ईजा ईष्ट देवता को याद कर प्रार्थना करना, हो सकता है आपका बेटा सीएम बन जाए। इसके बाद परिवार के लोग लोग टीवी पर समाचार सुनने के लिए बैठ गए।

यह भी पढ़ें 👉  श्राद्ध पितृ पक्ष: पितृदोष से मुक्ति के उपाय, बता रहे हैं पं.पवन डंडरियाल शास्त्री

दोपहर करीब तीन बजे के बाद उनके नाम की घोषणा हुई तो मां बिशना देवी ने अपने ईष्ट देवताओं को धन्यवाद कर घर के मंदिर में मत्था टेका। देखतेे ही देखते ही बधाई देने वालों का नगरा तराई स्थित सीएम आवास पर तांता लग गया। प्रॉटोकॉल के तहत पुलिस और प्रशासन का जमावड़ा भी घर लग गया। पत्नी गीता धामी बधाई देने वालों के सत्कार में व्यस्त हो गईं। घर के आंगन में ढोल की थाप और बाहर आतिशबाजी का दौर देर रात तक चलता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *