उत्तराखंड: छह जुलाई तक बढ़ेगा कोविड कर्फ्यू, अब इन चीजों में मिलेंगी छूट

Tirath Singh Rawat Uttarakhand
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Uttarakhand: कोरोना के केसों में कमी आने के बाद धीरे-धीरे प्रदेश अनलॉक की ओर बढ़ रहा है। लेकिन प्रदेश सरकार कोविड कर्फ्यू को छह जुलाई तक बढ़ाने के मूड में है। प्रदेश सरकार कोविड कर्फ्यू में कुछ और रियायत देने जा रही है। सरकार बाजार को शाम सात बजे तक खोलने की तैयारी है। इसके अलावा वीकेंड पर राज्य के प्रमुख पर्यटक स्थलों को खोलने का भी निर्णय हो सकता है।

Ad

तीरथ सरकार चरणबद्ध ढंग से अनलॉक की ओर बढ़ रही है। कोरोना के नए डेल्टा स्वरूप के खतरे को देखते हुए सरकार बाहरी राज्यों के लोगों के राज्य में प्रवेश को लेकर कोई ढील देने को तैयार नहीं है। इसलिए कफ्र्यू के दौरान जो बंदिशें बनी हुई हैं, उन्हें जारी रखा जाएगा। इसके अलावा अब शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक नाइटकर्फ्यू रह सकता है। सप्ताह में पांच दिन दुकानें खुलेंगी और इनके समय को शाम पांच बजे से बढ़ाकर शाम सात बजे तक करने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बड़ी खबर)- लो जी! अब 6 फीट की दूरी और मास्क है जरूरी, जारी हुआ नया आदेश...

शनिवार-रविवार को इन्हें मिल सकती है छूट

वैसे तो शनिवार-रविवार को बंद रखने के आदेश है लेकिन इससे पर्यटन कारोबार में प्रभाव पड़ा है।ऐसे में राज्य सरकार प्रमुख पर्यटक स्थलों को वीकेंड यानी शनिवार और रविवार के लिए खोल सकती है। मसूरी, नैनीताल, लैंसडौन, ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला, स्वर्गाश्रम, टिहरी झील समेत अन्य पर्यटक स्थलों को सशर्त खोलने की अनुमति देने पर विचार होगा। वही सूत्रों की माने तो अभी सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षिक व सांस्कृतिक समारोह को खोलने पर सरकार का विचार नहीं करेगी। इसके अलवा सभी प्रशिक्षण, कोचिंग संस्थानों ेको खोलने का भी सरकार का कोई मूड नहीं है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *