उत्तराखंड: आम आदमी पार्टी का नहीं खुल पाया खाता, कई सीटों पर नोटा से भी हारे प्रत्याशी…

Ad
खबर शेयर करें

Uttarakhand Election 2022: आम आदमी पार्टी को उत्तराख्ंाड में तीसरे विकल्प के रूप में देखा जा रहा था। ऐसा लग रहा था कि आम आदमी पार्टी का जादू दिल्ली के बाद उत्तराखंड में भी चलेगा लेकिन आम आदमी पार्टी को जनता ने पूरी तरह से नकार दिया। आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में अपना खाता तक नहीं खोल पायी। जबकि दावा था कि वह सरकार बनाने जा रही है। वहीं बाद में 10 से 4 सीटों का दांवा भी किया गया। आज चुनाव परिणाम आने के बाद उनके सारे के सारे अनुमान ढेर हो गये।

Ad

पूरे चुनाव परिणाम में आम आदमी पार्टी का कोई भी प्रत्याशी फाइट में नजर नहीं आया। बाजपुर, काशीपुर, बागेश्वर और सितारंगज के अलावा कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सका। जबकि कई सीटों पर आम आदमी के प्रत्याशियों को 500 वोट भी नहीं मिले। ऐसे में माना जा रहा है कि आप को देवभूमि की जनता ने नकार दिया है। ऐसे में तीसरे विकल्प का दांवा करने वाली आप पूरी तरह से फेल साबित हुई। देवभूमि की जनता ने या तो भाजपा को वोट किया या फिर कांग्रेस को।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः शादी का झांसा देकर बनाये संबंध, गर्भवती होने पर कराया गर्भपात...

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलवा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदियां समेत कई नेताओं को उत्तराखंड में स्टार प्रचारक के रूप में उतारा लेकिन कोई भी अपना जादू चलाने में कामयाब नहीं हो पाया। हालात यह हुए की कई सीटों पर नोटा से भी आम आदमी पार्टी हार गई। अधिकांश सीटों पर नोटा तीसरे नंबर पर रहा जबकि आप को चौथे या पांचवें स्थान में संतोष करना पड़ा।

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *