उत्तराखंड: 10 साल बड़ी और दो बच्चों की मां संग हुआ प्यार, बिहार से 13 लाख की नकदी और छह लाख के जेवरात लेकर पहुंचे हरिद्वार

bihar lovers uttaraakhand
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Haridwar: कहते है प्यार तो प्यार होता है। वह उम्र और चेहरा कुछ नहीं देखता है। कुछ ऐसा ही मामला हरिद्वार में सामने आया है। जहां प्रेमी युगल बिहार से फरार होकर हरिद्वार पहुंच गया लेकिन उनकी कहानी लंबी न चल सकी। प्रेमी से 10 साल बड़ी प्रेमिका दो बच्चों की मां है। स्टेशन पर उतरते ही उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। फिर जहां से कहानी शुरू हुई थी वहीं जाना पड़ा। दोनों के पास से करीब 13 लाख रुपये की नकदी और छह लाख से अधिक कीमत के जेवरात बरामद किए गए हैं। लक्सर जीआरपी की सूचना पर बिहार पुलिस की एक टीम लक्सर पहुंची। इसके बाद दोनों को बिहार पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अपात्रों को राशनकार्ड निरस्त करने का आखिरी मौका, पढि़ए पूरी खबर

जानकारी देते हुए लक्सर जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाषचंद्र ने बताया कि बिहार के सहरसा निवासी एक विवाहिता बदला हुआ नाम पूर्णिमा का प्रेम-प्रसंग बिहार के नालंदा जिले के ग्राम रहमत विगहा थाना अंगारी निवासी युवक रूपेश रविदास के साथ चल रहा था। दोनों ने प्यार में जीने-मरने की कसमें खाई और घर से फरार होने की योजना बना डाली। ऐसे में विवाहिता प्रेमिका अपने घर से करीब आठ लाख की नकदी और छह लाख से अधिक कीमत के जेवरात ले आयी जबकि युवक ने अपने पास नौकरी कर एकत्र की गयी पांच लाख से अधिक की नकदी और 12 हजार के जेवरात ले लिए। इसके बाद दोनों घर से भाग निकले।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पहाड़ी से गिरा पत्थर शीशा तोड़ बस के अंदर घुसा, एक की मौत

इधर पत्नी के गायब होने और जेवरातों के घर से गायब होने की सूचना विवाहिता के पति ने पुलिस को दी। ऐसे में पुलिस ने प्रेमी युगल की तलाश शुरू कर दी। इस बीच पुलिस के हाथ एक सुराग लगा जिसमें यह पता चला कि दोनों ट्रेन से गये है। इसके बाद बिहार पुलिस ने उत्तर प्रदेशए उत्तराखंड आदि प्रदेशों की पुलिस को दोनों को सूचना दी। विवाहिता और उसके प्रेमी के ट्रेन से निकलने की सूचना मिलने पर जीआरपी लक्सर थानाध्यक्ष सुभाषचंद्र के नेतृत्व में पुलिस टीम जांच-पड़ताल में जुट गई और बिहार की ओर से आने वाले सभी ट्रेन की जांच की जाने लगी।

इस दौरान कुंभ स्पेशल ट्रेन में एसी कंपार्टमेंट से प्रेमी युगल को पकड़ लिया। इसके बाद दोनों को थाने लाया गया। दोनों के बैग से कपड़े आदि के अलावा 13 लाख की नकदी और छह लाख से अधिक कीमत के जेवरात बरामद किए गए। लक्सर जीआरपी थानाध्यक्ष ने बिहार पुलिस को विवाहिता और युवक के लक्सर में पकड़े जाने की सूचना दी। विवाहिता संपन्न घर की है, जबकि युवक कॉल सेंटर में काम करता है। दोनों को फोन पर प्यार हुआ। विवाहिता दो बच्चों की मां है जबकि प्रेमी युवक उम्र में उससे 10 साल छोटा और अविवाहित है। सूचना के बाद बिहार पुलिस की एक टीम लक्सर पहुंची। नकदी जेवरात के साथ दोनों को बिहार पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *