अच्छी खबरः ग्राहकों को नये साल का तोहफा, इतने रूपये सस्ता हुआ आपका गैस सिलेंडर…

खबर शेयर करें

Good News: सरकारी तेल-गैस कंपनियों ने लोगों को नए साल के पहले दिन बढ़िया तोहफा दे दिया है. सरकारी तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के दाम में आज कटौती करने की जानकारी दी. इस तरह महीने भर में एलपीजी सिलेंडर के दाम दूसरी बार कम हुए हैं.

सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल (IOC), भारत पेट्रोलियम (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) ने यह कटौती 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम में की है. हालांकि इस बार एलपीजी सिलेंडर के दाम में की गई कटौती बेहद मामूली है. विभिन्न शहरों में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम आज से एक-डेढ़ रुपये कम हुए हैं, जबकि 14 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा:(बड़ी खबर)- सोमेश्वर में जंगल की आग में जला युवक, बुझ गया घर का इकलौता चिराग

इस कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 1,755.50 रुपये हो गए हैं. इससे पहले यह 1,757 रुपये में मिल रहा था. इस तरह दिल्ली में भाव में डेढ़ रुपये की कमी आई है. सबसे ज्यादा 4.50 रुपये की कटौती चेन्नई में हुई है, जहां अब 19 किलो वाला सिलेंडर 1,924.50 रुपये में मिलेगा. मुंबई में भाव 1.50 रुपये कम होकर 1,708.50 रुपये हो गया है. वहीं कोलकाता में भाव में 50 पैसे की बढ़ोतरी हुई है और ताजा भाव 1,869 रुपये हो गया है.

Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]