रुद्रपुर: डोर टू डोर पहुंची आप, अपने बच्चों का मासूम चेहरा देखकर वोट दें : नंदलाल

NAND LAL AAP RUDRPUAR
खबर शेयर करें

RUDRAPUR NEWS: विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक पार्टियों प्रचार-प्रसार में पूरी तरह से जुट चुकी है। ऐसे में रुद्रपुर विधानसभा भूत बंगला में डोर टू डोर आप का प्रचार करते हुए महानगर अध्यक्ष नंदलाल ने कहा कि जब आप मतदान करने जाओ तो अपने बच्चे की तरफ एक बार जरूर देखकर जाना। तय करना कि आपके बच्चों को फ्री में अच्छी शिक्षा कौन-सा राजनीतिक दल दे सकता है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस और बीजेपी जिम्मेदार हैं। भाजपा सरकार ने शिक्षा का बाजारीकरण कर दिया है। सरकारी स्कूलों में क्लास रूम की झांकती हुई खिड़कियां, टूटे हुए दरवाजे, श्यामपट्ट, उबड़-खाबड़ प्रांगण, टूटी हुई चारदीवारी, बदबूदार शौचालयों को ठीक करने में कांग्रेस और बीजेपी पूरी तरह से असफल साबित हुई है। सरकारी स्कूलों में गुणवत्ता युक्त शिक्षा देने में दोनों सरकारें फेल रही है। ऐसे में सरकारी विद्यालयों की तरफ से अभिभावकों एवं विद्यार्थियों का मोहभंग हो जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: कल अल्मोड़ा जिले में बंद रहेंगे सभी सरकारी व निजी स्कूल...

नंदलाल ने कहा कि सरकारी विद्यालयों से प्राइवेट स्कूलों में विद्यार्थियों का पलायन होता जा रहा है और अभिभावकों पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ता है। वहीं प्राइवेट स्कूलों की मनमानी फीस से अभिभावकों का मानसिक और आर्थिक दबाव बढ़ता चला जाता है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने सरकारी स्कूलों में विश्व स्तरीय कार्य कि या है जिसके चलते प्राइवेट स्कूलों के बच्चे अपना नाम कटवा कर सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे हैं। विदेशी सरकारें दिल्ली के सरकारी स्कूलों का फ्री एजुकेशन मॉडल देखने आते हैं और अपनाते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: कैबिनेट की बैठक आज, भर्ती परीक्षाओं को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया ने शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य करके दिखा दिया है। दिल्ली का शिक्षा मॉडल उत्तराखंड में भी लागू होगा। अपने बच्चों की अच्छी पढ़ाई और रोजगार की चिंता से मुक्त होना है तो आप की सरकार को चुने। आपके बच्चों का भविष्य आप के हाथ में है। फ्री गुणवत्ता युक्त शिक्षा देना अरविंद केजरीवाल की नैतिक जिम्मेदारी है। अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं वह करते हैं । एक मौका आम आदमी पार्टी को दें। इस मौके पर डॉ मनोज नैनवाल, प्रमोद कुमार, डीके, आरिफ आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *