नैनीतालः धर्म परिवर्तन कर निकाह करने की धमकी, डरी छात्रा ने स्कूल जाना छोड़ा…

खबर शेयर करें

Ramnagar News: धर्मपरिवर्तन की खबरें अक्सर आती रहती है। अब नैनीताल जिले में एक सनसनी खेज मामला सामने आया है। रामनगर ब्लॉक के पीरूमदारा गांव में अल्पसंख्यक युवक द्वारा एक छात्रा को धर्म परिवर्तन कर निकाह के लिए दबाव डालने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आरोपी की धमकी से परेशान किशोरी ने स्कूल जाना तक छोड़ दिया है। इसकी सूचना पुलिस तक पहुंची तो पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

पीड़िता का अनुसार आरोपी युवक अलग-अलग मोबाइल नंबर से फोन कर उस पर निकाह करने के लिए दबाव डाल रहा है। आरोप है कि आरोपी युवक उसका धर्म परिवर्तन कराना चाहता है। वह धमकी दे रहा है कि यदि स्कूल आई तो वह उसे जबरन उठा ले जाएगा। ऐसे में उसने स्कूल जाना तक छोड़ दिया है। वह धमकी दे रहा है कि यदि पुलिस कार्रवाई हुई तो वह जेल से बाहर आकर उसे जलाकर मार डालेगा। शुक्रवार को चैकी पहुंची एक महिला ने भी मीडिया के समक्ष आरोपी युवक द्वारा छात्रा को धमकी देने की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)- धामी कैबिनेट में आए ये 12 प्रस्ताव, इन्हें मिली मंजूरी

मामले की खबर लगते ही पीड़िता के समर्थन में कई ग्रामीण और सेफ चाइल्ड संस्था के संचालक दीपांशु रावत, हिंदूवादी संगठन के सूरज चैधरी पीरूमदारा पुलिस चैकी पहुंच गए। उन्होंने छात्रा के परिजनों की ओर से एक दिन पूर्व पुलिस चैकी में तहरीर देने के बाद भी आरोपी युवक के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं होने पर गहरी नाराजगी जताई। वहीं स्थानीय लोगों ने पुलिस से आरोपित युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सीओ बलजीत भाकुनी ने बताया कि मामले की तहरीर चैकी में दी गई है। इसकी जांच कराई जा रही है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]