IPL-2022: अंतिम ओवर में पहाड़ के आयुष बडोनी ने किया धमाका, धोनी स्टाइल में मारा छक्का

खबर शेयर करें

IPL 2022: लखनऊ सुपर जाइंट्स ने आईपीएल 2022 के 15वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीत की हैट्रिक लगाई। एक बार फिर पहाड़ के आयुष बडोनी ने अपने बल्ले से जलवा दिखाकर लोगों को अपना टेलेंट दिखाया। अंतिम ओवर में आयुष बडोनी महेन्द्र सिंह धोनी के रूप में दिखे और छक्का मारकर लखनऊ सुपर जाइंट्स को जीत दिलाई। जिसके बाद खुशी से झूमते हुए खिलाडिय़ों ने जश्न मनाया। आयुष बदोनी ने 3 गेंदों पर 10 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। बदोनी ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को मैच जीताया।

इस जीत के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ की 61 रन की तूफानी पारी के चलते लखनऊ के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर को लखनऊ ने दो गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। दिल्ली के सीनियर गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने पहली गेंद पर बदोनी को रन नहीं बनाने दिया। जिसके बाद मैच रोमांचक हो गया। लेकिन 22 साल के युवा बल्लेबाज ने आपा नहीं खोया। शार्दुल ठाकुर की तीसरी गेंद पर चौका और चौथी गेंद पर छक्का लगाकर आयुष बडोनी ने टीम को जीत दिलाई। आयुष बडोनी ने 3 गेंद पर 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (बधाई)-पहाड़ के राजेन्द्र महर ने CDS परीक्षा में लहराया परचम, एयरफोर्स में मिली 1sT रैंक...

ऐसे मौके टीम इंडिया में रहते हु महेन्द्र सिंह धोनी ने दिखाये थे। जब वह अंतिम ओवरों में छक्का मारते थे। जिस तरह से आयुष बडोनी ने दिल्ली के खिलाफ छक्के से टीम को जीत दिलाई, सब उनकी तुलना धोनी से कर रहे हैं। अभी तक के मुकाबलों में बदोनी चार पारियों मेें दो बार नाबाद रहे हैं और दोनों बार टीम के लिए विजयी रन भी बनाया है। इससे पहले सीएसके के खिलाफ अंतिम ओवर में 9 रन बनाने थे। इस मैच में बदोनी ने 20वें ओवर में मुकेश चौधरी की गेंद पर छक्का भी जड़ा था। वे 9 गेंद पर 19 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें उन्होंने दो छक्के लगाये। डेब्यू मैच में उन्होंने 41 गेंद पर 54 रन की शानदार पारी खेली थी। अब लगातार अपने प्रदर्शन से लोगों और चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *