IPL 2022: आयुष बडोनी कम पैसों में बड़ा धमाका, जब खेली थी 185 रनों की धमाकेदार पारी

aayush badoni kam paison mein bada dhamaaka 185 run
खबर शेयर करें

Ayush Badoni IPL 2022: हर साल आईपीएल में कई नये खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ते है। जिसके बाद कई टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब हुए है। आईपीएल 2022 में भी कई युवा खिलाडिय़ों ने प्रभावित किया है। उनमें से एक खिलाड़ी आयुष बडोनी है। अपने पहले ही मैच में 54 रन की पारी खेल बडोनी ने सबको चौका दिया। लोग इंटरनेट पर उनके बारे में खोजने लगे तो पता चला कि आयुष बडोनी उत्तराखंड के रहने वाले है। जिसके बाद बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की। गुजरात के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेल रहे 22 साल के आयुष बडोनी ने 41 गेंदों में 54 रनों की धमाकेदार पारी खेल डाली। जिसके बाद वह पूरी दुनियां की नजरों में छा गये।

यह भी पढ़ें 👉  Job News: वायु सेना में भर्ती के लिए 5 जुलाई तक ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

कीमत 20 लाख पहले मैच में धमाका

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में लखनऊ की टीम ने आयुष बडोनी को 20 लाख के बेस प्राइस में खरीदा था। लेकिन उनकी पारी और खेलने के अंदाज ने सभी को हैरान कर दिया। पहले मैच में धमाके के बाद दूसरे मैच मेें भी बडोनी ने जब टीम को रनों की जरूरत थी जब सिक्स लगाकर सबको हैरान कर दिया। वह 3 पारियों में 92 रन बना चुके है। यानी कम पैसों मेें आयुष बडोनी बड़ा धमाका साबित हुए है। अगर बडोनी का ऐसा ही प्रदर्शन रहा तो आने वाले सालों में उनका प्राइस करोड़ों में होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अपात्रों को राशनकार्ड निरस्त करने का आखिरी मौका, पढि़ए पूरी खबर

उत्तराखंड से नाता

मूलरूप से उत्तराखंड के नई टिहरी निवासी आयुष बडोनी दिल्ली की तरफ से खेलते है। आईपीएल के डेब्यू मैच में शानदार अद्र्धशतक लगातार उन्होंने अपनी ओर सबका ध्यान केन्द्रीत किया है। आईपीएल से खेलकर ही कई खिलाड़ी आज टीम इंडिया में खेल रहे है, ऐसे में अगर आने वाले मैचों में बडोनी का प्रदर्शन अच्छा रहा तो वह टीम इंडिया में एंट्री मार सकते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ खेली 185 रनों की पारी

22 साल के आयुष बडोनी ऑलराउंडर हैं और निचले क्रम में उपयोगी पारियां खेलने में माहिर हैं। वह गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते है। भारत की अंडर-19 टीम के लिए खेलते हुए बडोनी ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोरी थी। चार दिवसीय मैच में 9.3 ओवर की गेंदबाजी में 24 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए थे। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 202 गेंद में 185 रन बनाए थे। 2018 अंडर -19 एशिया कप में भी आयुष बडोनी ने कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 28 गेंद में 52 रन की पारी खेली थी। आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपरजायंट्स के पहले मैच में आयुष बडोनी ने कमाल की पारी खेली। अपने पहले आईपीएल मैच में आयुष बडोनी ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया, जिसके बाद वह रातोंरात छा गये है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *