IIP Recruitment 2021: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, आईआईपी देहरादून ने निकली भर्ती

Govt Job Uttarakhand
खबर शेयर करें

जॉब डेस्क पहाड़ प्रभात। कोरोनाकाल में बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। जो युवा लंबे समय से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है उन्हें भारतीय पेट्रोलियम संस्थान यानि आईआई देहरादून ने जॉब निकाली है। 25 अप्रैल 2021 को संस्थान द्वारा जारी किये गये विज्ञापन में विभिन्न विभागों में प्रोजेक्ट एसोशिएट के कुल 21 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे है। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते है तो संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट iip.res.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन की तिथि 25 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुकी है। आवेदन 7 मई 2021 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

आइये जानते है आवेदन प्रक्रिया-

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपकों आईआईपी की वेबसाइट पर जाकर भर्ती सेक्शन में जाना होगा इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अप्लीकेशन पेज पर दिये निर्देशों एवं अन्य सूचनाओं को ध्यानपूर्वक पढ़े। रजिस्टर के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद मांगे गये विवरणों को भरकर उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन स्टेप पूरा कर सकते हैं।अब अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके उम्मीदवार अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

खाली पदों में प्रोजेक्ट एसोशिएट 1 और 2 के कुल पदों के लिए वहीं आवेदक आवेदन कर सकते है जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त सम्बन्धित विभाग/ट्रेड में एमएससी या बीई/बीटेक की डिग्री उत्तीर्ण की हो। इसके अलावा नेट परीक्षा उत्तीर्ण आवेदक को अन्य आवेदक की अपेक्षा अधिक स्टाइपेंड दिया जाएगा। प्रोजेक्ट एसोशिएट 2 पदों के लिए आवेदकों को 2 वर्ष का अनुभव भी होना आवश्यक है। आवेदक की आयु आवेदन की आखिरी तारीख 7 मई 2021 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *