हल्द्वानी: प्रदेश की जनता चाह रही है विकल्प: गोपाल राय, आप प्रत्याशी टिक्कू के समर्थन में मांगे वोट…

खबर शेयर करें

Haldwani News: आज आम आदमी पार्टी के दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय हल्द्वानी पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। प्रत्याशी समित टिक्कू के अलावा दिल्ली विधायक राजेश ऋषि, महानगर अध्यक्ष विनीत बलुटिया, महानगर अध्यक्ष अल्पसंख्यक नजाकत अली खान, मीडिया प्रभारी रमेश कांडपाल, पंकज पांडे,रमन बलूटिया, पंकज बलूटिया, जिलाध्यक्ष अल्मोड़ा राजीव लोचन, वरिष्ठ कार्यकर्ता दीप पांडे मौजूद रहे।

इस दौरान नव परिवर्तन संवाद में सम्बोधित करते हुए कहा कि 21 साल हो गए उत्तराखंड को बने हुए और इन 21 सालों में यहां के लोगों ने कांग्रेस और बीजेपी की सरकार बारी-बारी से बनाई 10 साल कांग्रेस तो 11 साल बीजेपी ने यहां सरकार चलाई। यहां सरकार नेता और मंत्री बदले ,लेकिन उत्तराखंड के लोगों की तस्वीर और तकदीर नहीं बदली।

उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए जैसी लड़ाई हमारे आंदोलनकारियों ने लड़ी वैसी ही लड़ाई उत्तराखंड के लोगों ने उत्तराखंड राज्य बनाने के लिए लड़ी। यहां के लोगों के कई सपने थे लेकिन 21 साल बाद भी यह सपने पूरे नहीं हो पाए। जनता 21 सालों में लगातार सरकार को बनाती रही लेकिन उनकी जिंदगी में कोई खुशहाली नहीं आई। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आज तक बी और सी के लड़ाई चल रही थी यहां के लोगों ने 21 साल तक बीजेपी और कांग्रेस को अपने कंधों पर बिठाकर ढोने का काम किया। 21 सालों से लोगों को ए पार्टी यानी आम आदमी पार्टी का इंतजार था और ए पार्टी के रूप में अब आम आदमी पार्टी मोर्चा संभाल चुकी है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में अब की लड़ाई ए बी और सी में होने जा रही है और पूरे प्रदेश की हर विधानसभा में ए पार्टी दोनों पार्टियों को कड़ी टक्कर दे रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः डाॅक्टर ने पेश की मिसाल, पहले मरीज को दिया खून फिर किया सफल ऑपरेशन कर बचाई जान...

उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में एक खानदानी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहा है तो दूसरा बीजेपी के चुनाव पर टिकट ला रहा है ,लेकिन दोनों के अंदर इस बात की खलबली है कि आप पार्टी के प्रत्याशी को कहां से कितने वोट मिलेंगे। जनता भले ही मुंह पर कांग्रेस और बीजेपी को वोट देने की बात कर रही हो लेकिन अकेले में हर कोई अब बदलाव की बात करने लगा है। उन्होंने स्व. इंदिरा ह्रदेश पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की इतनी धाकड़ नेता भी हल्द्वानी का विकास नहीं कर पाई तो उनके पुत्र क्या विकास कर पाएंगे। ऐसा ही हाल बीजेपी का भी है जिनको मौका दिया है । लेकिन वह भी हल्द्वानी का विकास नहीं कर पाएंगे। पूरे प्रदेश में अब यही चर्चा है कि बदलाव इस समय बहुत जरूरी है लोग खुद विकल्प की तलाश कर रहे हैं और आम आदमी पार्टी के रूप में उत्तराखंड को बहुत अच्छा विकल्प मिल चुका है। पहली बार आम आदमी पार्टी ने पूरे उत्तराखंड के अंदर आम आदमी को इकट्ठा करके कांग्रेस और बीजेपी को कड़ी टक्कर देने का काम किया है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: बाइक और स्कूटी में जबरदस्त टक्कर, एक की मौत, दो घायल...

उन्होंने कहा कि इन पार्टियों को डर है 21 सालों में इन्होंने कोई भी कार्य उत्तराखंड में नहीं किया जबकि आम आदमी पार्टी ने 5 साल में दिल्ली में बहुत काम करके दिखाए जिसकी जनता गवाह है। आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद यहां के लोग भी दिल्ली फोन करके पूछते हैं कि आप पार्टी ने क्या-क्या काम किए हैं तो उनके रिश्तेदार उनको बताते हैं कि दिल्ली में आप पार्टी की सरकार ने विकास के बहुत काम किए हैं। हमारा रियलिटी चेक जनता कर रही है और जनता को अच्छा रिस्पांस दिल्ली की जनता से मिल रहा है उत्तराखंड की जनता भी कह रही है कि जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने तमाम सुविधाएं दी हैं तो उत्तराखंड में भी यह सब कुछ होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार पार्टी से नहीं कैंडिडेट से नहीं बल्कि जनता के वोट से बनती है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, इन विभागों में निकलने जा रही बंपर भर्ती…

कांग्रेस और बीजेपी वाले हमारी फ्री देने से परेशान हैं उनका मानना है कि फ्री देने से जनता निकम्मी हो जाएगी।उन्होंने कहा कि हमारी गारंटी है हर परिवार को प्रदेश में 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी 24 घंटे लेकिन उनका बिल शून्य आएगा। उन्होंने कहा कि यह लोग जनता को निकम्मा कह रहे हैं लेकिन 21 सालों से जिन नेताओं और मंत्रियों को हर महीने 3000 यूनिट बिजली मुफ्त मिल रही है सबसे बड़े निकम्में वह नेता और मंत्री हैं। उनको दूसरी समस्या है कि फ्री देने के लिए पैसा कहां से आएगा आज उत्तराखंड का बजट 57000 करोड़ है और जब हमारी पहली बार दिल्ली में सरकार बनी थी तो हमारा बजट 30 हजार करोड़ था लेकिन हमने 5 साल भ्रष्टाचार को रोक कर उस बजट को जहां दोगुना किया उसके बाद हमें दिल्ली में अभूतपूर्व विकास कार्य किए ऐसा ही कार्य हम उत्तराखंड में भी करेंगे और यहां पर भ्रष्टाचार को रोक कर यहां के बजट को भी दोगुना करने का काम करेंगे ताकि हमारी सारी गरंटिया पूर्ण हो सके। पूरे देश की सरकारों का खजाना खाली हो रहा है और दिल्ली की एकमात्र सरकार है जिसका खजाना लगातार बढ़ रहा है दिल्ली का खजाना डबल होते ही उनके काम भी डबल हुए।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *