हल्द्वानी: भक्ति महोत्सव में डूबा हल्द्वानी शहर, कुमाऊं, अमेरिका, यूक्रेन, रशिया, जिम्बाब्वे से पहुंचे भक्त…

kalash yatra
खबर शेयर करें

Haldwani News: आज हल्द्वानी शहर में हरि शरणम जन हल्द्वानी द्वारा भक्ति महोत्सव के उपलक्ष्य में नव युवक संघ परिवार ने शहर में कलश निकाली। कलश यात्रा में इस्कॉन केंद्र मुखानी, वृंदावन, हरिद्वार के भक्तों के साथ ही इस्कॉन के कई विदेशी भक्त भी शामिल हुए। इसके अलावा उत्तराखंड के कुमाऊंनी, जौनसारी, गढ़वाली परिधान में महिलाएं कलश यात्रा में शामिल हुई। हरिनाम संकीर्तन-नृत्य कर पूरे शहर को झूमने के लिए मजबूर कर दिया।

kalash yatra haldwani 2022

1100 कलश यात्रा को लेकर महिलाओं में सुबह से ही उत्साह और जोश देखने को मिला। दोपहर होते होते समूचा हल्द्वानी इस भक्ति महोत्सव में कूद पड़ा। हर कोई भक्ति गीतों में झूम उठा। नृत्य कीर्तनों से पूरा शहर गंूज उठा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)-खाई में समाई कार, दो की मौत, सुबह चला हादसे का पता...

सुबह मंगल पड़ाव से शुरू होकर यात्रा एमबी इंटर कॉलेज ग्राउंड में संपन्न हुई। हनुमान जी, नीम करोली महाराज की झांकी, बैंड की धुन, कलश लिए सैकड़ों महिलाएं, गौर निताई के विग्रहों के समक्ष नृत्य कीर्तन करते और झूमते विदेशी भक्तों के साथ शहरवासी एक अद्भुत मोहक दृश्य का निर्माण कर रहे थे। कई राउंड हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा भी की गई।

यह भी पढ़ें 👉  Govt Job: कॉन्स्टेबल और ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन...

अमेरिका, यूक्रेन, लंदन रशिया, जिम्बाब्वे आदि देशों से आए भक्तों ने अपने नृत्य और भक्ति से दिल जीत लिया। इस मौके पर सासंद अजय भट्ट, विधायक सुमित हृदयेश, मेयर जोगेद्र पाल सिंह रौतेला, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह बिष्ट, पूर्व राज्य मंत्री प्रकाश हरबोला, तरूण बंसल, कार्तिक हरबोला समेत कई नेता भक्ति महोत्सव में शामिल हुए।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *