हल्द्वानी: पुलिस से बोले दिल्ली के पर्यटक वर्दी उतरवा देंगे, चारों पहुंचे जेल

jail pahuche delhi k 4 parytak
खबर शेयर करें

Haldwani news: गर्मी का सीजन शुरू होते ही पर्यटकों की भीड़ नैनीताल की ओर उमड़ रही है। ऐसे में विगत दिवस नैनीताल फुल हो गया। जहां न पार्किंग की जगह बची न ही होटलों में कमरे। नैनीताल पुलिस ने रूट डायवड किया है, कि जाम से छ़ुटकारा मिल सकें। दिल्ली से पहुंचे चार पर्यटक पुलिस से भिड़ गये। पहले भीमताल फिर अमृतपुर और उसके बाद काठगोदाम में भिड़ गये। इसस पहले वह भीमताल तिराहे पर हंगामा कर आये। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें पकडऩे के लिए पीछा किया तो सभी अभद्रता पर उतर आये। ड्यूटी में तैनात एक पुलिसकर्मी की तहरीर पर सभी के खिलाफ सरकारी काम में बाधा, धमकी, गालीगलौज आदि धारा ओं में मुकदमा दर्ज किया गया। शनिवार को कोर्ट के आदेश पर इन्हें जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: जनता को लगेगा बिजली का झटका, बिजली की दरों में फिर बढ़ोतरी

बोटिंग वालों से भिड़े

पुलिस के अनुसार दिल्ली के पंजाबी बाग, मुबारकपुर थाना कोटला निवासी सिद्धार्थ परेवा, अमर कालोनी लाजपत नगर निवासी अमित राजपूत और अंजली पांडे के अलावा लालकुआं सेंचुरी मिल निवासी शिवानी प्रकाश गुरुवार को दिल्ली नंबर की स्विफ्ट कार से भीमताल पहुंचे थे। जहां बोटिंग वालों से उनका विवाद हो गया। स्थिति यह हो गई कि मामला मारपीट तक पहुंच गया। इसके बाद सभी लोग गाड़ी से निकल गये। मामला पुलिस तक पहुंचा तो भीमताल पुलिस ने वायरलेस पर सूचना देकर वाहन को रोकने के लिए कहा। इस बीच अमृतपुर मोड़ पर ट्रैफिक मोबाइल ड्यूटी में तैनात सिपाही विक्रम सिंह व लक्ष्मण राम ने शाम सात बजे करीब पर्यटकों की गाड़ी को रोकने का प्रयास किया। लेकिन चालक ने स्पीड तेज करते हुए गाड़ी दौड़ा दी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: रिसोर्ट के स्विमिंग पुल में नहाने के दौरान दिल्ली पुलिस में तैनात कांस्टेबल की मौत…

वर्दी उतरवाने की दे डाली धमकी

इसके बाद पुलिस ने उनके वाहन का पीछा किया तो भीमताल तिराहे से पहले रोक लिया गया। आरोप है कि चारों पयर्टक पुलिस के साथ बदतमीजी और गालीगलौज पर उतर आये। पुलिस को वर्दी उतरवाने की धमकी देने लगे, तभी एक महिला ने पुलिस की गाड़ी की चाबी ले ली और वीडियो बनाना शुरू कर दिया। वीडियो सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दे दी। इस बीच काठगोदाम पुलिस मौके पर पहुंच गई। पर्यटकों ने उनके साथ भी बदतमीजी शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस सभी को पकडक़र थाने ले आयी। जिसके बाद चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *