हल्द्वानी: अनुभवी टीचरों द्वारा छात्रों को कराई जाती है आर्मी डिफेंस एकेडमी में सेना की तैयारी

खबर शेयर करें

Haldwani News: सेना में भर्ती होकर देशसेवा करना हर किसी का सपना होता है, ऐसे में लोग दिन-रात मेहनत करने के बावजूद आगे बढ़ नहीं पाते है और हताश हो जाते है। अब आपको निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपके सपनों को साकार करने का काम कर रही है हल्द्वानी में स्थित आर्मी डिफेंस एकेडमी। जो आपको सेना की लिखित परीक्षा के साथ ही फिजिकल की भी ट्रेनिंग कराता है। आइये जानते है आर्मी डिफेंस एकेडमी के बारे में-

Ad

आर्मी डिफेंस एकेडमी डायरेक्टर एसपी सिंह के अनुसार कि उनका संस्थान पूरी तरह से आधुनिक सुविधाओं से लैस है। उनके यहां छात्रों की पढ़ाई के लिए शानदार माहौल तैयार किया गया है, जिससे छात्रों का मन पढ़ाई में लग सकें। इसके अलावा उनके यहां क्लीफाइड और अनुभवी टीचरों द्वारा छात्रों को पढ़ाया जाता है। समय-समय पर छात्रों का टेस्ट भी लिया जाता है, जिससे छात्रों की तैयारी को परखा जा सकें। पूरा संस्थान सीसीटीवी कैमरो से लैस है। जिससे छात्रों की हर गतिविधि पर नजर रखने के साथ ही उनकी कमियों को गिनाकर उन्हें परिपक्व बनाया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बधाई भुला)-पहाड़ के राहुल जोशी बने भू -वैज्ञानिक, UPSC परीक्षा में मिली 17वी रैंक...

एसपी सिंह ने बताया कि उनके संस्थान आर्मी डिफेंस एकेडमी में एनडीए, सीडीएस, एयरफोर्स, नेवी, आर्मी जीडी, क्लर्क, एसएसबी के साथ ही रेलवे की लिखित परीक्षा की तैयारी भी करायी जाती है। वहीं छात्रों को फिजिकल प्रशिक्षण भी दिया जाता है। उनके यहां 10 साल से ऊपर के छात्रों को दाखिला दिया जाता है, जिन्हें सैनिक स्कूल घोड़ाखाल, राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल, आरआईएमसी देहरादून और नवोदय विद्यायल की तैयारी भी करायी जाती है। उन्होंने बताया कि अभी तक उनके यहां से सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के लिए 16 छात्रों क्वालीफाइ किया। वही हाल में हुई एनडीए परीक्षा में उनके संस्थान से 22 छात्रों ने परीक्षा दी है। अभी तक उनके संस्थान से करीब 200 छात्रों का अलग-अलग क्षेत्रों में चयन हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बड़ी खबर)- सीएम धामी ने की घोषणा, गणतंत्र दिवस झांकी में शामिल हर कलाकार को मिलेंगे 50- 50 हजार रुपए...

इसके अलावा हर दिन उनके यहां सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक क्लास चलती है। आर्मी डिफेंस एकेडमी में दूर से आने वाले छात्रों के लिए वाहन की सुविधा भी उपलब्ध है। साथ ही अगर आप दूसरे जिले से आकर यहां कोचिंग करते है तो आर्मी डिफेंस एकेडमी में हॉस्टल और पीजी सुविधा भी उपलब्ध है। संस्थान की सुविधाओं को देखते हुए आर्मी डिफेंस एकेडमी में लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है। अगर आप भी अपने बच्चे के इस संस्थान में दाखिला दिलाना चाहते है तो मोबाइल 6398807237, 7455966499 पर सम्पर्क कर पूरी जानकारी ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए www.armydefenceacademyada.com भी देख सकते है।

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *