हल्द्वानी: सब्जी विक्रेता के यहां ओवर रेट पर छापेमारी, तय रेट से ऊपर बेचने पर चढ़ा अधिकारियों का पारा

sabjiwal haldwani
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News: कोरोनाकाल में ओवर रेटिंग को लेकर प्रशासन ने सख्त हिदायत दी है लेकिन इसके बावजूद कालाबाजारी के किस्से रूकने का नाम नहीं लग रहे है। ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर दवाई तक की कालाबाजारी सीमित नहीं है बल्कि सब्जी वाले सबसे ज्यादा चूना लोगों को लगा रहे है। लोग भी मजबूरी में सब्जी खरीद रहे है। प्रशासन द्वारा सब्जी के रेट तय करने के बावजूद लोग उससे ऊपर सब्जी बेच रहे है।

Ad

ऐसे में प्रशासन को लगातार शिकायत मिल रही है। आज शिकायत पर उप जिलाधिकारी विवेक राय के निर्देश में क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी गिरीश चंद्र जोशी और पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल और खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश टम्टा ने छापेमारी अभियान चलाया। ऊंचापुल क्षेत्र पंचक्की चौराहे पर छापेमारी टीम पहुंची तो जब सब्जी विक्रेताओं की दुकान पर चेकिंग किया गया तो सब्जी विक्रेता निर्धारित मूल्य से अधिक दरों पर सब्जी बेचते हुए पाए गए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)-चंपावत में पूजा कर लौट रहे परिवार का वाहन खाई में समाया, दो की मौत, आठ घायल…

छापेमारी टीम ने सब्जी विक्रेताओं को कठोर चेतावनी देते हुए प्रशासन द्वारा निर्धारित किए गए रेटों पर ही सब्जी बेचने के निर्देश दिए। साथ ही जिनके पास प्रशासन द्वारा निर्धारित की गई रेट लिस्ट नहीं थी। चेतावनी दी गई की निर्धारित दरों से अधिक मूल्य पर सब्जी बेची गई तो प्रशासन सख्त कदम उठाने पर मजबूर होगा।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *