CTET एडमिट कार्ट इस तारीख को होगा जारी, यहां देखें डायरेक्ट लिंक

खबर शेयर करें

ctet admit card 2024: देश भर में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) 07 जुलाई को होनी है। सीबीएसई बोर्ड ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। बोर्ड जल्द ही सीटीईटी 2024 एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in के जरिए अपना एडमिट कार्र डाउनलोड कर सकते हैं। बिना हॉल टिकट के कैंडिडेट परीक्षा नहीं दे सकेंगे। माना जा रहा है कि सीटीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जून के आखिर में जारी किए जाएंगे।

बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। टाइमटेबल के अनुसार, देश में 07 जुलाई को परीक्षा आयोजित की जाएगी। कैंडिडेट्स को सलाह है कि एडमिट कार्ड की जानकारी के लिए वे आधिकारिक वेबसाइट के नोटिफिकेशन को चेक करते रहें। इसके साथ ही वे लेटेस्ट अपडेट के लिए जनसत्ता एजुकेशन सेक्शन को चेक करते रहें। एडमिड कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा।

सीटीईटी 2024 एडमिट कार्ड जारी करने से पहले बोर्ड उम्मीदवारों को उनके परीक्षा केंद्रों के स्थान के बारे में सूचित करने के लिए परीक्षा पर्ची जारी करेगा और परीक्षा के दिन इस दस्तावेज़ की आवश्यकता नहीं होगी। एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र का नाम, पेपर का समय और अन्य विवरण का उल्लेख होगा। उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन अपने प्रवेश पत्र के साथ अपना प्रवेश पत्र भी लाना होगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान चरणों का पालन करके सीटीईटी प्रवेश पत्र 2024 डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  रामनगरः पीएसी में जवान के भाई और मां की संदिग्ध हालत में मौत, परिवार में मचा कोहराम

सीटीईटी 2024 परीक्षा 136 शहरों और बीस भाषाओं में आयोजित करेगा। पास करने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा में कम से कम 60 प्रतिशत या अधिक अंक प्राप्त करना जरूरी है। सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त सरकारी स्कूल प्रबंधन में उनकी मौजूदा आरक्षण नीति के बाद आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों (एससी, एसटी, ओबीसी, विभिन्न विकलांग व्यक्तियों आदि) के लिए छूट हो सकती है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी और अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट और जनसत्ता एजुकेशन सेक्शन पर बने रहें।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]