CBSE RESULT 2022: मोटर मैकेनिक की बेटी बनी CBSE 12वीं में उत्तराखंड टॉपर, आप भी दीजिए बेटी को बधाई

harman babbar cbse toper uttarakhand
खबर शेयर करें

CBSE 12th Toppers 2022: आज सीबीएसई ने अपना रिजल्ट जारी कर दिया है। लंबे समय से रिजल्ट की राह देख रहे छात्रों के लिए आज खुशी का दिन रहा। जिसमें लड़कियों ने बाजी मारी। वहीं केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं के परीक्षा परिणाम में उत्तराखंड के यूएसनगर के आदर्श कालोनी निवासी मोटर मैकेनिक सतपाल बब्बर की हरमन कौर बब्बर ने पूरे प्रदेश में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: गर्भवती महिला ने बच्चे को सड़क पर दिया जन्म, एक घंटे बाद आई एंबुलेंस

आरएएन पब्लिक स्कूल की छात्रा बब्बर का लक्ष्य प्रशासनिक सेवा में जाने का है। वह आइएएस अफसर बनकर वंचितों को आगे बढ़ाते हुए देश सेवा करना चाहती हैं। बता दें कि हरमन ने 12वीं की परीक्षा कामर्स स्ट्रीम से दी थी। अंग्रेजी व पेंटिंग में 99-99 को छोड़ अकाउंट, बिजनेस, इकोनोमिक्स व गणित में उनका विषयवार प्राप्तांक 100 है। पिछले वर्ष इंटरनेशनल कामर्स ओलंपियाड में भी वह पहले स्थान पर रहीं।

यह भी पढ़ें 👉  Sports Newsकिस्मत के मारे शुभमन गिल, बनते-बनते रह गया पहला वनडे शतक...

तीन भाई-बहनों में से बड़ी बहन गुरुग्राम में काम कर रही हैं। छोटा भाई पांचवीं में पढ़ रहा है। बब्बर की मां सुरेंद्र कौर गृहिणी हैं। बब्बर ने इस उपलब्धि का श्रेय शिक्षकों को दिया। उन्होंने कहा कि छात्र के भविष्य को संवारने का काम गुरुजन करते हैं। घर पर माता.पिता का सहयोग भी इसे आगे बढ़ाता है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *